scorecardresearch
 

असम-मिजोरम बॉर्डर पर दो गुटों में हिंसक झड़प, कई घायल, उपद्रवियों ने घरों में आग लगाई

असम के काछार जिले के लायलपुर इलाके में शनिवार शाम को असम और मिजोरम के दो ग्रुपों के बीच हिंसक झड़प हो गई जिसमें कई लोग घायल हो गए. झड़प के बाद अंतरराज्यीय सीमा के साथ लायलपुर इलाके के पास उपद्रवियों ने कई घरों में आग लगा दी.

असम-मिजोरम बॉर्डर पर दो गुटों में हिंसक झड़प असम-मिजोरम बॉर्डर पर दो गुटों में हिंसक झड़प
स्टोरी हाइलाइट्स
  • झड़प के बाद बॉर्डर पर तनाव की स्थिति
  • पुलिस का दावा, फिलहाल स्थिति नियंत्रण में
  • असम के CM ने PMO को किया फोन
  • दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने की बातचीत

असम और मिजोरम राज्यों के दो ग्रुपों के बीच दोनों राज्यों के बॉर्डर पर हिंसक झड़प हो गई जिसमें कई लोगों के घायल होने की खबर है. हिंसा के बाद बॉर्डर पर तनाव की स्थिति बनी हुई है. 

हालांकि हिंसक झड़प के बाद पुलिस और प्रशासन ने दावा किया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और सुरक्षाकर्मियों को असम के काछार जिले और मिजोरम के कोलासिब जिले के अंतर्गत सीमावर्ती क्षेत्रों में तैनात किया गया है.

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने रविवार को फोन पर असम-मिजोरम बॉर्डर पर मौजूदा स्थिति के बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) और केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) को अवगत करा दिया है.

उपद्रवियों ने कई घरों में आग लगा दी
उपद्रवियों ने कई घरों में आग लगा दी

मुख्यमंत्री सोनोवाल ने मिजोरम में अपने समकक्ष जोराम थांगा को भी फोन किया और उनसे बॉर्डर पर हुई घटना के बारे में बातचीत की. बातचीत के दौरान, मुख्यमंत्री सोनोवाल ने बॉर्डर से जुड़े मुद्दों के हल संयुक्त प्रयासों पर जोर दिया. उन्होंने सीमा विवाद को सुलझाने और अंतर-राज्य सीमा पर शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सहयोग के साथ काम करने की भी वकालत की.

सोनोवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूर्वोत्तर में तेजी से विकास हो रहा है हालांकि, इस गति बनाए रखने के लिए, राज्यों के बीच शांति बनाए रखने और संबंधों को बढ़ाने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि मतभेद हो सकते हैं लेकिन सभी मतभेदों को बातचीत के जरिए सुलझाया जाना चाहिए.

देखें: आजतक LIVE TV 

इस बीच मिजोरम के सीएम जोराम थांगा ने मुख्यमंत्री सोनोवाल को अंतर-राज्यीय सीमा पर शांति बनाए रखने और सहयोग से काम करने का आश्वासन दिया. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, असम के काछार जिले के लायलपुर इलाके में शनिवार शाम को असम और मिजोरम के दो ग्रुपों के बीच हिंसक झड़प हो गई जिसमें कई लोग घायल हो गए. झड़प के बाद अंतरराज्यीय सीमा के साथ लायलपुर इलाके के पास उपद्रवियों ने कई घरों में आग लगा दी.

दूसरी ओर, असम के वन मंत्री परिमल सुखाबैद्य ने रविवार को लायलपुर क्षेत्र का दौरा किया और स्थानीय लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें