scorecardresearch
 

दिल्ली में PM मोदी, लखनऊ में CM योगी आज करेंगे BJP कार्यकर्ताओं को संबोधित, जीत के बाद अब जश्न की बारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम साढ़े 6 बजे बीजेपी दफ्तर जाएंगे. वहां वो पार्टी कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे. सीएम योगी भी शाम को जश्न मनाने के लिए लखनऊ में बीजेपी दफ्तर पहुंचेंगे.

X
प्रधानंमंत्री मोदी शाम को बीजेपी दफ्तर पहुंचेंगे. (फाइल फोटो-PTI) प्रधानंमंत्री मोदी शाम को बीजेपी दफ्तर पहुंचेंगे. (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी में पूर्ण बहुमत से वापसी लगभग तय
  • पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे पीएम
  • सीएम योगी भी कार्यकर्ताओं संग मनाएंगे जश्न

उत्तर प्रदेश समेत 5 राज्यों में वोटों की गिनती जारी है. अब तक के रूझानों में बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ प्रदेश में वापसी करती हुई नजर आ रही है. यूपी में दोबारा वापसी लगभग तय हो जाने के बाद अब पार्टी में जश्न की तैयारी भी शुरू हो गई है. आज शाम प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 6:30 बजे दिल्ली स्थित पार्टी दफ्तर पहुंचेंगे. यहां वो कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. बताया जा रहा है कि आज शाम ही बीजेपी संसदीय दल की बैठक भी हो सकती है. वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ भी शाम को 5 बजे लखनऊ में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. 

ये भी पढ़ें-- 37 साल बाद यूपी में रिपीट हो रही है सरकार, BJP ने तोड़ा कांग्रेस का रिकॉर्ड

यूपी में 37 साल बाद रिपीट हो रही सरकार

उत्तर प्रदेश में 37 साल बाद सरकार रिपीट होती दिख रही है. इससे पहले आखिरी बार 1985 में कांग्रेस ने सत्ता में दोबारा वापसी की थी. तब कांग्रेस को 425 में से 269 सीटें मिली थीं. उस समय यूपी विधानसभा में 425 सीटें हुआ करती थीं. उसके बाद अब जाकर फिर कोई सरकार रिपीट हो रही है. बीजेपी ने 2017 के चुनावों में भी 325 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी. 

तीन राज्यों में बीजेपी की वापसी तय!

5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी की वापसी लगभग तय मानी जा रही है. उत्तर प्रदेश में बीजेपी दोबारा वापसी करती हुई दिख रही है. 403 सीटों वाली विधानसभा में बीजेपी को बहुमत मिलता दिख रहा है. 

यूपी के अलावा उत्तराखंड में भी बीजेपी की वापसी के आसार हैं. 70 सीटों वाली उत्तराखंड विधानसभा में बीजेपी 48 सीटों पर आगे चल रही है. गोवा में भी बीजेपी वापसी कर सकती है, लेकिन अभी तक रूझानों में बहुमत का आंकड़ा पार नहीं कर पाई है. गोवा की 40 में से 19 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें