scorecardresearch
 

PM Modi in Berlin: 'तेरे लिए जिएंगे, तेरे लिए मरेंगे...' कविता सुनाता रहा बच्चा, चुटकी बजाते रहे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बर्लिन में भारतीयों से मुलाकात की. इस दौरान पीएम मोदी कुछ बच्चों से भी मिले और उनके साथ कुछ पल गुजारे.

X
बर्लिन में बच्चों से मुलाकात करते पीएम मोदी. बर्लिन में बच्चों से मुलाकात करते पीएम मोदी.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बर्लिन में भारतीयों से मिले नरेंद्र मोदी
  • भारतीयों ने पीएम का गर्मजोशी से किया स्वागत
  • तीन दिन के यूरोप दौरे पर हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से चार मई तक तीन देशों की यात्रा पर हैं. इस दौरे में पीएम मोदी जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस जाएंगे. इस साल ये प्रधानमंत्री मोदी का पहला विदेश दौरा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे पहले जर्मनी पहुंचे जहां उनके दौरे को लेकर भारतीय मूल के लोगों में जबरदस्त उत्साह नजर आया. लोग पीएम मोदी की एक झलक पाने को बेताब दिखे.

पीएम मोदी भी लोगों के बीच पहुंचे और भारतीयों से मुलाकात की. पीएम मोदी जब बर्लिन पहुंचे तो लोगों ने जोरशोर से उनका स्वागत किया. वहीं बच्चों में भी खासा उत्साह दिखाई दिया. एक बच्ची ने पीएम को अपने हाथों से बनाई तस्वीर दिखाई, जिसपर मोदी से उस बच्ची की तारीफ की और ऑटोग्राफ दिया. साथ ही पीएम मोदी ने बच्ची को आशीर्वाद भी दिया.

बच्ची को ऑटोग्राफ देते पीएम मोदी.

बर्लिन में बच्ची मान्या से मुलाकात के दौरान हुई बातचीत....

पीएम मोदी: क्या बनाया है तुमने? क्यों बनाया?
बच्ची: आप (नरेंद्र मोदी), क्योंकि आप भारत के गौरव हो.
पीएम मोदी: कितना टाइम लगा बनाने में?
बच्ची: इसे बनाने में एक दिन लगा.
पीएम मोदी: शाबाश... चलो, फोटो खींचो.
बच्ची: साइन भी कर दीजिए

पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद बच्ची मान्या ने आजतक से भी बातचीत की. मान्या ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि मैंने पीएम मोदी से मुलाकात की है. मैंने जब उनको ये पेंटिंग (नरेंद्र मोदी की पेटिंग) दिखाई तो उन्होंने कहा... शाबाश. फिर उन्होंने पेटिंग पर अपना ऑटोग्राफ भी दिया और वंदेमातरम भी लिखा. मैं बहुत खुश हूं.

मान्या ने कहा कि मैंने नरेंद्र मोदी से कहा कि आप मेरे आइकॉन हैं और मुझे गर्व है कि आप मेरे देश के प्रधानमंत्री हैं. बच्ची ने कहा कि मुझे पीएम मोदी ने शाबाशी दी, ये मेरे सपने पूरे होने जैसा है. मान्या ने कहा कि मैं बर्लिन से अपने देशवासियों को वंदेमातरम और जय हिंद कहना चाहती हूं.

मान्या मिश्रा पीएम मोदी से मुलाकात करने के लिए सुबह चार से पांच बजे पहुंच गई थी. मान्या ने कहा कि पीएम से मुलाकात के दौरान मैं थोड़ी नर्वस भी थी. वहीं मान्या के पिता ने कहा कि ऐसे राजा (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) जो सच में दयालु हैं और अपनी प्रजा (जनता) के लिए सोचते हैं. जो भी पीएम मोदी ने देश के लिए किया है, उसके लिए उन्हें सलाम करता हूं. हम पिछले एक हफ्ते, 10 दिन से पीएम मोदी से मिलने के लिए उत्साहित थे. आज पीएम मोदी से मिलकर सपना पूरा हो गया.

एक बच्चे ने पीएम मोदी को सुनाई कविता

भारतीयों से मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने एक बच्चे से भी मुलाकात की. बच्चे ने पीएम मोदी को कविता सुनाई.

भारत जीवन सुमन चढ़ाकर आराधना करेंगे...
तेरी जनम जनम भर हम अर्चना करेंगे... वंदना करेंगे
महिला महान तू है....तू है हमारी... जननी समान तू है... 
तेरे लिए जिएंगे... तेरे लिए मरेंगे....

कविता सुनने के दौरान पीएम मोदी चुटकी बजाते रहे. आखिर में उन्होंने बच्चे को भी शाबाशी दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जर्मन चांसलर से मुलाकात करने के लिए चांसलरी के लिए रवाना होने से पहले भी भारतीय मूल के लोगों से बात की.

ये भी पढ़ें


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें