scorecardresearch
 

BSF ने पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया, उसके पास से दो AK-47 और 22 पैकेट हेरोइन बरामद

भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर बीएसएफ ने बुधवार सुबह पाकिस्तान से घुसपैठ कर रहे एक आतंकी को मार गिराया. उसके पास से दो एके-47 और 22 पैकेट हेरोइन भी बरामद हुए हैं. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, जिसमें एक भारतीय नागरिक भी शामिल है.

स्टोरी हाइलाइट्स
  • अमृतसर के पास बॉर्डर पर घुसपैठिया ढेर
  • एक भारतीय समेत दो के खिलाफ केस दर्ज

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) ने बुधवार सुबह पाकिस्तान से घुसपैठ कर रहे एक आतंकी को मार गिराया. सुरक्षाबलों ने उसके पास से दो एके-47, 22 हेरोइन के पैकेट और 4 मैगजीन भी बरामद की हैं. इस मामले में पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की है, जिसमें एक भारतीय नागरिक भी शामिल है. 

घटना अमृतसर की तहसील अजनाला के बीओपी कक्कड़ की है. जहां घुसपैठिया कटीली तार के जरिए घुसने की कोशिश कर रहा था, लेकिन तभी बीएसएफ ने उसे गोली मार दी. मारे गए घुसपैठिए के पास से ऐसा कोई दस्तावेज नहीं मिला है, जिससे उसकी पहचान हो सका. उसके शव को लोपको थाने में सौंप दिया गया है, जहां उसकी जांच की जा रही है. घुसपैठिए के पास से दो एके-47 और 22 पैकेट हेरोइन समेत 4 मैगजीन बरामद की गई हैं. ये पूरा ऑपरेशन बीएसएफ और अमृतसर देहाती पुलिस ने मिलकर चलाया था. 

जांच में सामने आया है कि मारे गए घुसपैठिए के संबंध जगदीश भूरा और गुरदासपुर के एक और व्यक्ति के साथ थे. जिसके बाद पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है.

कड़ी निगरानी से घुसपैठ में कमी
गृह मंत्रालय की तरफ से हाल ही में एक रिपोर्ट जारी की गई थी. इस रिपोर्ट में बताया गया था कि सीमा पर कड़ी निगरानी से की वजह से घुसपैठ में भारी कमी आई है. रिपोर्ट के मुताबिक, 2020 में 99 बार घुसपैठ की कोशिश हुई जिसमें सिर्फ 51 आतंकी सीमापार से जम्मू कश्मीर में घुसपैठ कर सके. वहीं, 2019 में 216 बार पाकिस्तान की तरफ से आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश की गई जिसमें 138 आतंकियों की घुसपैठ की आशंका जताई गई है. 2018 में 323 बार पाकिस्तान समर्थित आतंकियों की तरफ से घुसपैठ की कोशिश की गई,जिसमें सुरक्षा बलों को आशंका है कि कुल 143 आतंकी भारतीय सीमा में घुसे थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें