scorecardresearch
 

बिहार चुनाव में मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा क्यों? निर्मला सीतारमण ने बताया

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि प्रत्येक पार्टी यह घोषणा कर सकती है कि सत्ता में आने पर वह क्या करेगी. स्वास्थ्य राज्य का विषय है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (फाइल फोटोः पीटीआई) वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (फाइल फोटोः पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कहा- प्रत्येक पार्टी कर सकती है घोषणा
  • स्वास्थ्य राज्य का विषय, वादे का क्रम सही
  • कोरोना वैक्सीन के वादे पर छिड़ा है घमासान

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जारी घोषणा पत्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कोरोना की वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध कराने का वादा किया है. बीजेपी का चुनावी घोषणा पत्र जारी करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ही मुफ्त कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने की घोषणा की थी. इसे लेकर सियासी घमासान छिड़ गया है. अब वित्त मंत्री ने यह बताया है कि घोषणा पत्र में मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा क्यों किया.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि प्रत्येक पार्टी यह घोषणा कर सकती है कि सत्ता में आने पर वह क्या करेगी. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य राज्य का विषय है. वित्त मंत्री ने घोषणा पत्र में मुफ्त कोरोना वैक्सीन के वादे के क्रम को भी सही ठहराया और कहा कि यह बिल्कुल सही क्रम में है.

देखें: आजतक LIVE TV

इससे पहले वित्त मंत्री ने बिहार की निवासी 6 साल की अबोध बच्ची के साथ पंजाब में हुई रेप और हत्या की वारदात को लेकर भी कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) पर हमला बोला. राहुल गांधी के साथ ही तेजस्वी की चुप्पी को लेकर भी सवाल उठाए. साथ ही तेजस्वी यादव को लेकर सवालिया अंदाज में कहा कि बिहार से पंजाब गए उस बच्ची के परिवार के प्रति आपकी कोई जवाबदेही नहीं है?
 
गौरतलब है कि बीजेपी ने बिहार चुनाव के लिए जारी घोषणा पत्र में सत्ता में आने पर मुफ्त कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने का वादा किया है, जिसे लेकर विपक्ष आक्रामक है. कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने इस वादे पर सवाल उठाते हुए पीएम से सफाई की मांग कर दी तो शिवसेना ने भी सामना में लिखे संपादकीय से बीजेपी पर जमकर हमला बोला.

शिवसेना ने सवाल किए थे कि देश के अन्य राज्यों को भी कोरोना वैक्सीन की जरूरत है. ऐसे में कोरोना वैक्सीन केवल बिहार को क्यों? सामना में लिखे संपादकीय में यह सवाल भी उठाए कि क्या देश के अन्य राज्य जहां बीजेपी सत्ता में नहीं है, क्या वे राज्य पाकिस्तान में हैं या इन राज्यों को कोरोना वैक्सीन पुतिन देंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें