scorecardresearch
 

'बम ब्लास्ट करना है, इंडिया में तबाही मचानी है'- मुंबई में लोगों को आ रहे फोन

मुंबई में एक के बाद एक कई लोगों को धमकी भरे फोन कॉल आ रहे हैं, जिसमें एक अज्ञात शख्स ने मुंबई के सांताक्रूज में रहने वाले एक व्यक्ति को वाट्सएप पर वीडियो कॉल की और उसे कहा कि "बम ब्लास्ट करना है इंडिया में तबाही मचानी है."

X
सांकेतिक फोटो सांकेतिक फोटो

मुंबई में एक के बाद एक कई लोगों को धमकी भरे फोन कॉल आ रहे हैं, जिसमें एक अज्ञात शख्स ने मुंबई के सांताक्रूज में रहने वाले एक व्यक्ति को वाट्सएप पर वीडियो कॉल की और उसे कहा कि "बम ब्लास्ट करना है इंडिया में तबाही मचानी है." 

इस कॉल के बाद शिकायतकर्ता नजदीकी सांताक्रुज पुलिस स्टेशन पहुंचा और इसकी जानकारी मुंबई पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस ने इस जानकारी के आधार पर शिकायतकर्ता की मामला दर्ज किया और वीडियो कॉल करने वाले अज्ञात शख्स के खिलाफ IPC की धारा 506(2) के तहत मामला दर्ज किया. पुलिस ने बताया कि फोन करने वाले की लोकेशन ट्रेस हुई है और हम जल्द उसे गिरफ्तार कर लेंगे. 

20 अगस्त को पाकिस्तानी नंबर से धमकी

ऐसा पहली बार नहीं है कि मुंबई के लोगों को धमकी भरे कॉल आए हों, इससे पहले बीते अगस्त में दो बार लोगों को बम विस्फोट की धमकी मिली थी. बीते 20 अगस्त को मुंबई की ट्रैफिक पुलिस को 26/11 जैसे हमले की धमकी मिली. धमकी देने वाले ने ट्रैफिक कंट्रोल के वाट्सएप नंबर पर मैसेज भेजा, जिसमें बताया था कि मुंबई में 26/11 जैसा हमला किए जाने की आशंका है. मुंबई ट्रैफिक पुलिस के कंट्रोल वाट्सएप पर पाकिस्तानी नंबर से मैसेज आया था. मैसेज करने वाले ने बताया कि उसकी लोकेशन ट्रेस करोगे तो वो भारत के बाहर की दिखाएगी और धमाका मुंबई में होगा. इसमें बताया था कि भारत में छह लोग इस घटना को अंजाम देंगे. मुंबई पुलिस इस मामले में जांच कर रही है. 

23 अगस्त को मिली होटल को उड़ाने की धमकी

इसके तुरंत बाद 23 अगस्त को मुंबई के फेमस होटल को बम से उड़ाने की धमकी मिली. इसमें एक अज्ञात शख्स ने कहा कि होटल में चार जगहों पर बम रखे हुए हैं. फिर उसे डिफ्यूज करने के बदले पांच करोड़ रुपये की डिमांड की. ये धमकी भरी कॉल मुंबई के फाइव स्टार होटल 'द ललित' को आई थी. सूचना मिलते ही पुलिस होटल पहुंची. सारे होटल की तलाशी ली गई, लेकिन वहां कुछ भी नहीं मिला. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें