scorecardresearch
 

सर्जिकल स्ट्राइक कर दुनिया को बताया कि भारत की सीमाओं से छेड़छाड़ नहीं कर सकते: शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गोवा में कहा कि हमने सर्जिकल स्ट्राइक करके दुनिया को बता दिया कि भारत की सीमाओं से छेड़छाड़ नहीं कर सकते हैं. बातचीत का समय था, लेकिन अब जैसा सामने से सवाल आएगा, वैसा ही जवाब दिया जाएगा.

अमित शाह अमित शाह
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अमित शाह ने सर्जिकल स्ट्राइक को बताया अहम कदम
  • 'संदेश दिया कि भारत की सीमाओं से छेड़छाड़ नहीं कर सकते'

गोवा के धारबंदोरा में राष्ट्रीय फॉरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय के शिलान्यास समारोह में बोलते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में पहली बार भारत ने सीमाओं की सुरक्षा स्थापित करने का काम किया. उन्होंने कहा कि हमने सर्जिकल स्ट्राइक करके दुनिया को बता दिया कि भारत की सीमाओं से छेड़छाड़ नहीं कर सकते हैं. बातचीत का समय था, लेकिन अब जैसा सामने से सवाल आएगा, वैसा ही जवाब दिया जाएगा.

भारत ने उरी, पठानकोट और गुरदासपुर में आतंकवादी हमलों के जवाब में सितंबर 2016 में पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक की थी. इस दौरान, पाकिस्तान में कई आतंकवादी शिविरों को नष्ट कर दिया गया. उरी हमले के 11 दिन बाद 29 सितंबर 2016 को सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी. 

इसके अलावा, साल 2019 में भी भारत ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देते हुए सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था. इसमें जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकानों पर बम बरसाए गए थे, जिसमें बड़ी संख्या में आतंकवादी ढेर हो गए थे. भारत ने यह स्ट्राइक जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के जवाब में की थी.  

अमित शाह को भरोसा, एक बार फिर गोवा में बीजेपी सरकार

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विश्वास व्यक्त किया कि सत्तारूढ़ बीजेपी अगले साल फरवरी में होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव में 'पूर्ण बहुमत' से जीतेगी और राज्य में एक बार फिर सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि गोवा और केंद्र में बीजेपी सरकारों के डबल इंजन से राज्य के विकास में मदद मिलेगी.

एक समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि पर्यटन पर निर्भर राज्य में 15 नवंबर से चार्टर्ड उड़ानें पहुंचनी शुरू हो जाएंगी. अभी भी चुनाव का समय है, लेकिन मैं गोवा के लोगों से अपील कर रहा हूं कि वे केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राज्य में बीजेपी की सरकार चुनने का मन बना लें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें