scorecardresearch
 

पीएम मोदी की अगुवाई में हुई कैबिनेट मीटिंग, शाम को मंत्रिमंडल की बैठक

हाल ही में हुए कैबिनेट विस्तार के बाद ये दूसरी कैबिनेट मीटिंग है, जिसमें कुछ अहम फैसले लिए जा सकते हैं. कैबिनेट के साथ मीटिंग के बाद प्रधानमंत्री (Prime Minister) अपने मंत्रिमंडल के साथ भी बैठक करेंगे.

पीएम मोदी की अगुवाई में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक पीएम मोदी की अगुवाई में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पीएम मोदी की अगुवाई में कैबिनेट मीटिंग
  • मंत्रिमंडल के साथ भी मीटिंग करेंगे पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने (Narendra Modi) बुधवार यानी आज केंद्रीय कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) की अगुवाई की. हाल ही में हुए कैबिनेट विस्तार के बाद ये दूसरी कैबिनेट मीटिंग है, जिसमें कुछ अहम फैसले लिए जा सकते हैं. कैबिनेट के साथ मीटिंग के बाद प्रधानमंत्री (Prime Minister) अपने मंत्रिमंडल के साथ भी बैठक करेंगे.

बुधवार को होने वाली केंद्रीय कैबिनेट की बैठक वर्चुअली ना होकर आमने-सामने हुई. ऐसा करीब एक साल बाद हुआ है जब कैबिनेट की मीटिंग आमने-सामने हुई है. इससे पहले पिछले साल अप्रैल में ही कैबिनेट मीटिंग आमने-सामने हुई थी. 

केंद्रीय कैबिनेट की मीटिंग के बाद बुधवार शाम को केंद्रीय मंत्रिमंडल की भी बैठक है. 

गौरतलब है कि जल्द ही संसद का सत्र (Parliament Session) शुरू होने वाला है, इसके अलावा वैक्सीनेशन-कोरोना समेत अन्य कई अहम मुद्दे इस वक्त चर्चा में हैं. ऐसे में इस कैबिनेट बैठक में इन मसलों पर चर्चा के अलावा कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया था. करीब तीन दर्जन नए मंत्रियों ने राष्ट्रपति भवन में शपथ ली थी. जबकि एक दर्जन मंत्रियों ने इस्तीफा दिया था और कई मंत्रियों का प्रमोशन भी हुआ था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें