scorecardresearch
 

पैगंबर पर टिप्पणी के मामले में राज ठाकरे ने किया नूपुर शर्मा के समर्थन का ऐलान

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने बीजेपी से निलंबित नूपुर शर्मा के समर्थन का ऐलान किया है. नूपुर शर्मा पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी कर विवादों में आई थीं. राज ठाकरे ने कहा, नूपुर शर्मा ने जो कहा, उसे जाकिर नाइक ने भी पहले कहा था. लेकिन किसी ने नाइक से माफी मांगने के लिए नहीं कहा.

X
राज ठाकरे ने नूपुर शर्मा के समर्थन का किया ऐलान
राज ठाकरे ने नूपुर शर्मा के समर्थन का किया ऐलान

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने बीजेपी से निलंबित नूपुर शर्मा के समर्थन का ऐलान किया है. नूपुर शर्मा पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी कर विवादों में आई थीं. राज ठाकरे ने कहा, हर कोई नूपुर शर्मा से माफी मांगने के लिए कह रहा है. लेकिन मैं उनका समर्थन करता हूं. राज ठाकरे ने कहा, नूपुर शर्मा ने जो कहा, उसे जाकिर नाइक ने भी पहले कहा था. लेकिन किसी ने नाइक से माफी मांगने के लिए नहीं कहा. 

राज ठाकरे ने कहा कि AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के भाई ने कहा था कि हमारे देवी देवताओं के नाम मनहूस हैं. कवि इकबाल ने भी विवादित बयान दिया. इसके बावजूद इन लोगों से किसी ने माफी मांगने के लिए नहीं कहा. 

राज ठाकरे ने उद्धव पर साधा निशाना

राज ठाकरे ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जब मैं शिवसेना में था, तब बाला साहेब ठाकरे ने तय किया था कि दोनों पार्टियों में जिसके ज्यादा विधायक होंगे, वही सीएम बनेगा. राज ठाकरे ने कहा कि इस तरह से तय चीजों को आप कैसे बदल सकते हैं. राज ठाकरे कहा कि यहां तक कि चुनाव प्रचार के दौरान भी पीएम मोदी और अमित शाह ने ऐलान किया था कि देवेंद्र फडणवीस सीएम बनेंगे, इसके बावजूद उद्धव ठाकरे ने कोई आपत्ति नहीं जताई. 

क्या है नूपुर शर्मा विवाद ? 

नूपुर शर्मा ने जून 2022 में एक टीवी डिबेट में पैगंबर मुहम्मद और उनकी तीसरी पत्नी, आयशा के बारे में विवादास्पद बयान दिया था. इसे लेकर काफी विवाद भी हुआ था. इतना ही नहीं कई मुस्लिम देशों ने इस बयान की निंदा की थी. इसके बाद बीजेपी ने उन्हें निलंबित कर दिया था. हालांकि, विवाद बढ़ने के बाद नूपुर ने माफी मांग ली थीं. उधर, कई राज्यों में नूपुर शर्मा पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने के आरोप में केस भी दर्ज हुए हैं. राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैयाल और पुणे में केमिस्ट उमेश कोल्हे की नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर हत्या भी कर दी गई. 

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को बड़ी राहत देते हुए उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है. इसके साथ ही देशभर में उनके खिलाफ दायर केसों को भी एक जगह ट्रांसफर कर दिया है. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें