scorecardresearch
 

भूकंप के झटकों से लगातार दूसरे दिन हिला जम्मू-कश्मीर, रिक्टर स्केल पर 4 रही तीव्रता

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में आज रविवार शाम 7 बजे धरती भूकंप की वजह से कांप उठी. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.0 मापी गई है. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (NCS) के अनुसार, भूकंप आज शाम 6.56 बजे आया.

जम्मू-कश्मीर में आज भी भूकंप आया (सांकेतिक-रॉयटर्स) जम्मू-कश्मीर में आज भी भूकंप आया (सांकेतिक-रॉयटर्स)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भूकंप आज शाम 6.56 बजे आयाः NCS
  • रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.0 दर्ज
  • पहलगाम में कल 4.29 बजे आया था भूकंप

जम्मू-कश्मीर की धरती लगातार दूसरे दिन भूकंप के झटके से कांप उठी. कल शनिवार को पहलगाम में भूकंप के झटके लगे थे और आज शाम भी केंद्र शासित प्रदेश में भूकंप आया.

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में आज रविवार शाम करीब 7 बजे धरती भूकंप की वजह से कांप उठी. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.0 मापी गई है. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (NCS) के अनुसार, भूकंप आज शाम 6.56 बजे आया.

भूकंप से किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है. इससे पहले कल शनिवार को भी केंद्र शासित प्रदेश में भूकंप के झटके लगे थे. कल पहलगाम में भूकंप के झटके महसूस किए गए और रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.1 आंकी गई.

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार, पहलगाम में शनिवार सुबह 4.29 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे. कल ही गुजरात के भरूच में भी को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

भरूच में दोपहर 3.59 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.2 मापी गई. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने जानकारी देते हुए बताया कि भूकंप का केंद्र भरूच से 36 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में स्थित था.

भूकंप के ये झटके वडोदरा से लेकर वलसाड तक महसूस किए गए. भरूच के अलावा सूरत, नर्मदा, अंकलेश्वर, खेडा और वडोदरा जैसे शहरों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें