scorecardresearch
 

सक्रिय राजनीति में फिर लौटे भरत सिंह सोलंकी, बोले- गुजरात में सिर्फ कांग्रेस विकल्प

भरत सिंह सोलंकी ने आजतक से बातचीत में कहा- 'राजनीति में ब्रेक जैसा कुछ नहीं होता. राजनीति रुकती नहीं है और चलती रहती है. आज मैं हूं किसी दिन कोई और होगा. हमारे देश की मौजूदा स्थिति बहुत खराब है. बेरोजगारी, अपराध और नफरत की राजनीति के बहुत सारे मुद्दे हैं.

X
कांग्रेस नेता भरत सिंह सोलंकी एक बार फिर एक्टिव पॉलिटिक्स मोड में आ गए हैं.
कांग्रेस नेता भरत सिंह सोलंकी एक बार फिर एक्टिव पॉलिटिक्स मोड में आ गए हैं.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भरत सिंह सोलंकी ने छोटे ब्रेक के बाद सक्रिय राजनीति में फिर से प्रवेश किया है. उन्होंने आजतक से विशेष बातचीत की है. भरत सिंह ने कांग्रेस, भाजपा और AAP के भविष्य और रणनीति और रेवड़ी कल्चर पर खुलकर पक्ष रखा. उन्होंने कहा कि गुजरात के लिए सिर्फ कांग्रेस ही विकल्प है. AAP तो सिर्फ सत्ता हासिल करने के लिए गुजरात में आई है. उनके मंसूबे कामयाब नहीं होंगे.

भरत सिंह गुजरात में ताकतवर नेता माने जाते हैं और ओबीसी वोटर्स में उनकी बहुत अच्छी पकड़ है जो फिर से कांग्रेस पार्टी के लिए खासा मुफीद साबित होगा. भरत के पिता और दादा गुजरात के सफल राजनीतिक नेता थे. भरत सिंह ने 1991 से राजनीति शुरू की.

दो महीने पहले भरत सिंह का एक वायरल वीडियो सामने आया था, जिसमें उनकी पत्नी अचानक एक कमरे में घुसती हैं और अंदर एक महिला के बाल पकड़ लेती हैं. इस घटना के बाद उन्होंने सक्रिय राजनीति से ब्रेक ले लिया था.

भरत सिंह सोलंकी ने आजतक से बातचीत में कहा- 'राजनीति में ब्रेक जैसा कुछ नहीं होता. राजनीति रुकती नहीं है और चलती रहती है. आज मैं हूं किसी दिन कोई और होगा. हमारे देश की मौजूदा स्थिति बहुत खराब है. बेरोजगारी, अपराध और नफरत की राजनीति के बहुत सारे मुद्दे हैं. भाजपा सबसे भ्रष्ट पार्टी है. भाजपा यहां सिर्फ अंग्रेजों की तरह लोगों को बांटने के लिए है. कांग्रेस ने हमारे देश के लोगों के लिए बहुत काम किया है. कांग्रेस के कामों की भाजपा कभी गिनती नहीं कर सकती है. भाजपा कमीशन बेस्ड पार्टी है. ब्रिज बनाने तक के लिए उन्होंने अपना कमीशन तय किया है.

भरत सिंह ने कहा- 'आम आदमी पार्टी गांधी और सरदार विरोधी पार्टी है. यहां AAP सिर्फ सत्ता हासिल करने के लिए आई है और कुछ नहीं है. आम आदमी पार्टी की दिल्ली और पंजाब में सरकार हो सकती है लेकिन गुजरात के लोग झूठे वादों के शिकार नहीं होंगे.

रेवड़ी कल्चर पर भरतसिंह ने कहा- 'सुनवाई में कारोबारियों का कर्ज माफ करने की भी बात होगी. सुप्रीम कोर्ट के जज भी चुने हुए प्रतिनिधियों के जरिए नियुक्त होते हैं. दुनिया के तमाम देशों ने जनकल्याणकारी योजनाएं मुहैया कराई हैं.'

भरत सिंह ने कहा- 'हम कम से कम आगामी गुजरात विधानसभा चुनावों को लेकर बहुत आश्वस्त हैं. हम 125 सीटें जीतने के लिए आश्वस्त हैं और यह संख्या और भी बढ़ सकती है. चुनाव में गुजरात के लोगों के लिए एकमात्र विकल्प कांग्रेस है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें