scorecardresearch
 

दीपक कोचर कोरोना पॉजिटिव, पूछताछ करने वाले ED के अफसर और वकील क्वारनटीन

आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीएमडी चंदा कोचर के पति दीपक कोचर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दीपक के कोरोना संक्रमित होने के बाद उनको गिरफ्तार करने वाले प्रवर्तन निदेशालय के अफसर सेल्फ क्वारनटीन में चले गए हैं.

दीपक कोचर कोरोना पॉजिटिव पाए गए (फाइल-पीटीआई) दीपक कोचर कोरोना पॉजिटिव पाए गए (फाइल-पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वकील भी सेल्फ क्वारनटीन हुए
  • पिछले हफ्ते हुए थे गिरफ्तार
  • ED कर रही थी पूछताछ

आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीएमडी चंदा कोचर के पति दीपक कोचर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दीपक के कोरोना संक्रमित होने के बाद उनको गिरफ्तार करने वाले प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अफसर और वकील सेल्फ क्वारनटीन में चले गए हैं. दीपक कोचर पिछले हफ्ते गिरफ्तार किए गए थे.

आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीएमडी चंदा कोचर के पति दीपक को प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले हफ्ते 7 सितंबर को गिरफ्तार किया था. आईसीआईसीआई बैंक की कर्जदार कंपनी वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज द्वारा दीपक की कंपनी में निवेश को लेकर जांच चल रही थी.

इस मामले पर प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी दीपक कोचर से लगातार पूछताछ भी कर रहे थे. बाद में दीपक को ईडी द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया. प्रवर्तन निदेशालय ने दीपक पर वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज को दिए गए लोन का दुरुपयोग करने के आरोप में केस भी दर्ज किया था.

इंडिया टुडे को सूत्रों ने बताया, दीपक के खिलाफ पुख्ता सबूत मिलने के बाद जांच एजेंसी ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया और जब वह कई ट्रांजेक्शन के बारे में ठीक से नहीं बता पाए तो अधिकारियों ने उन्हें गिरफ्तार करने का फैसला किया.

ऐसे आरोप हैं कि दीपक कोचर की फर्म न्यूपावर रिन्यूएबल्स में 2010 में 64 करोड़ रुपये वीडियोकॉन ग्रुप और 325 करोड़ मैटिक्स फर्टिलाइजर के द्वारा निवेश किया गया था. ये निवेश ICICI बैंक से लोन मिलने के तुरंत बाद किया गया था.

माना जा रहा है कि आने वाले समय में चंदा कोचर के लिए भी मुश्किल बढ़ सकती है क्योंकि जांच एजेंसी वीडियोकॉन और मेटिक्स के अलावा अन्य कंपनियों को लोन देने की भी जांच कर रही है. जांच एजेंसी उन सभी लोन्स की जांच कर सकती है जो चंदा ने आईसीआईसीआई बैंक प्रमुख रहते हुए कंपनियों को दिए गए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें