scorecardresearch
 

कपिल सिब्बल ने जीडीपी को लेकर पीएम मोदी पर किया तंज- सिर्फ भाषण, जीरो शासन

पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर कहा है कि पकौड़े तलने का वक्त आ गया है. साथ ही यह तंज भी किया कि वो भी नहीं बिकेंगे.

X
पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल (फाइल फोटोः पीटीआई)
पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल (फाइल फोटोः पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सिब्बल ने ट्वीट कर बोला हमला
  • याद दिलाए पीएम के चुनावी नारे
  • कहा- आ गया पकौड़े तलने का वक्त

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और देश के पूर्व कानून मंत्री कपिल सिब्बल ने जीडीपी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ट्वीट कर हमला बोला है. कपिल सिब्बल ने पीएम मोदी के चुनावी नारे याद दिलाए हैं तो शासन को लेकर भी तंज किया है. पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा है कि जीडीपी में 23.9 फीसदी की गिरावट आई है.

सिब्बल ने अपने ट्वीट में पीएम मोदी के चुनावी नारे याद दिलाए हैं और पूछा है कि मोदीजी क्या आपको आपकी बातें याद हैं. सिब्बल ने अच्छे दिन, सबका साथ सबका विकास नारे के साथ ही पीएम मोदी के संबोधनों में बार-बार कही गई उस बात का भी जिक्र किया है, जिसमें पीएम मोदी कहते थे कि आपने कांग्रेस को साठ साल दिए. मुझे सिर्फ़ साठ महीने दो.

पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल इतने पर ही नहीं रुके. उन्होंने आगे लिखा कि पकौड़े तलने का वक्त आ गया है. साथ ही यह तंज भी किया कि वो भी नहीं बिकेंगे. उन्होंने मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि सिर्फ भाषण जीरो शासन. गौरतलब है कि एक दिन पहले ही जीडीपी के आंकड़े आए हैं. जीडीपी में 23.9 फीसदी की ऐतिहासिक गिरावट दर्ज की गई है.

जीडीपी शून्य से भी नीचे पहुंच गई है. सरकार ने इसे अनुमानों के अनुमानों के अनुरूप ही बताया है. सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार केवी सुब्रमण्यम ने कहा है कि अप्रैल से जून के बीच लॉकडाउन लागू था, इसलिए जीडीपी में गिरावट का अनुमान पहले से ही था. उन्होंने दावा किया कि जुलाई से सितंबर और अक्टूबर की दूसरी और तीसरी तिमाही में अर्थव्यवस्था वी शेप में रिकवरी करेगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें