scorecardresearch
 

जबरन धर्मांतरण: संघ प्रमुख भागवत बोले- ठगने वालों से सावधान रहें, छत्तीसगढ़ CM बघेल ने किया पलटवार

संघ प्रमुख मोहन भागवत छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में 'जनजातीय गौरव दिवस' के अवसर पर पहुंचे थे. यहां उन्होंने कहा कि हमें अपने देश, संस्कृति और धर्म से अलग नहीं होना चाहिए. कुछ लोग हमारी मासूमियत का फायदा उठाकर हमें ठगने की कोशिश करते हैं लेकिन हमें मजबूत बने रहना है.

X
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और संघ प्रमुख मोहन भागवत
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और संघ प्रमुख मोहन भागवत

संघ प्रमुख मोहन भागवत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल धर्मांतरण के मुद्दे पर आमने सामने आ गए. जहां संघ प्रमुख ने धर्मांतरण के मुद्दे पर कहा कि हमारे भोलेपन का लाभ लेकर ठगने वाले लोगों से हमें सावधान रहना चाहिए. इस पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी शासन में सबसे ज्यादा चर्च बने हैं. संघ प्रमुख को इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह से जानकारी लेनी चाहिए.

मोहन भागवत छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में 'जनजातीय गौरव दिवस' के अवसर पर पहुंचे थे. यहां उन्होंने कहा कि हमें अपने देश, संस्कृति और धर्म से अलग नहीं होना चाहिए. कुछ लोग हमारी मासूमियत का फायदा उठाकर हमें ठगने की कोशिश करते हैं लेकिन हमें मजबूत बने रहना है. भागवत ने धर्मांतरण शब्द का इस्तेमाल किए बिना कहा कि अब हमको जागना है. अपने देश, धर्म के लिए पक्का रहना है. 

भूपेश बघेल ने किया पलटवार

इसपर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने पलटवार किया. बघेल ने कहा कि मोहन भागवत धर्म परिवर्तन पर न बोलें. उन्होंने कहा कि मोहन भागवत जी को पूर्व सीएम रमन सिंह से जानकारी लेनी चाहिए कि उनके शासन (2003 से 2018) में कितनी चर्च बनीं. अगर उनके पास जानकारी नहीं हो, तो मैं उपलब्ध करा सकता हूं. भूपेश बघेल ने कहा कि जहां भी ईसाई होंगे, वहां चर्च बनेगी. इसे ऐसे नहीं कह सकते कि जहां भी चर्च होंगे, वहा ईसाई होंगे. उन्होंने कहा कि अगर किसी स्थान पर सिख रहते हैं, तो निश्चित तौर पर वहां गुरुद्वारा भी होगा. उन्होंने कहा कि चर्च, गुरुद्वारा या अन्य धार्मिक स्थल तभी अधिक बनते हैं, जब उनको मानने वाले लोग अधिक हों. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें