scorecardresearch
 

CBI के रडार पर एक और टीएमसी नेता, चुनाव बाद फैली हिंसा के मामले में अबू ताहिर को नोटिस

सीबीआई ने टीएमसी नेता अबू ताहिर को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है. सीबीआई ने अबू ताहिर को चुनाव के बाद फैली हिंसा के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद कई जगहों पर बड़े पैमाने पर हिंसा फैली थी. इस मामले में सीबीआई जांच कर रही है.

X
पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद फैली हिंसा के मामले में सीबीआई जांच कर रही है. (फाइल फोटो) पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद फैली हिंसा के मामले में सीबीआई जांच कर रही है. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टीएमसी नेता अबू ताहिर को सीबीआई का नोटिस
  • चुनाव के बाद फैली हिंसा के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया

केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) के रडार पर एक और टीएमसी नेता आ गए हैं. सीबीआई ने टीएमसी नेता अबू ताहिर को नोटिस जारी किया है. ताहिर को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद फैली हिंसा के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

दरअसल, पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद कई जगहों पर हिंसा हुई थी. इस दौरान कई राजनीतिक हत्याएं हुई थीं. घरों में भी आगजनी और तोड़फोड़ की गई थी. बीजेपी का आरोप था कि टीएमसी ने राजनीतिक बदला लेने के लिए ये हिंसा करवाई है. 

बीजेपी का आरोप था कि चुनाव में पार्टी का समर्थन करने के लिए उनके कई कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई. कई घरों से बेदखल हो गए. कोलकाता हाईकोर्ट ने हिंसा के दौरान रेप और हत्या जैसे जघन्य मामलों की जांच सीबीआई को सौंपी थी. सीबीआई इस मामले में जांच कर रही है. अब हाईकोर्ट ने इस मामले में टीएमसी नेता अबू ताहिर को नोटिस जारी किया है. इससे पहले भी सीबीआई ने अबू ताहिर समेत तमाम टीएमसी नेताओं को नोटिस जारी किया था. 

ईडी ने पार्थ चटर्जी को किया गिरफ्तार

अबू ताहिर को ऐसे वक्त पर सीबीआई ने नोटिस भेजा है, जब हाल ही में ईडी ने ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी  को गिरफ्तार किया है. पार्थ को शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार किया गया है. हाल ही में उनकी करीबी अर्पिता के यहां से ईडी को करीब 21 करोड़ रुपए और कीमतीं चीजें बरामद हुई थीं. पार्थ चटर्जी ममता सरकार में शिक्षा मंत्री भी रहे हैं. शिक्षा मंत्री रहते ही उनके कार्यकाल में यह घोटाला होने के आरोप लगे हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें