scorecardresearch
 

बिहार के इस शख्स की 4 राज्यों में 6 पत्नियां! जहां जाता है वहीं कर लेता शादी, साले ने पकड़वा दिया

बिहार के जमुई के रहने वाले छोटू ने एक दो नहीं बल्कि छह शादी की है. ऐसा आरोप उसकी पहली पत्नी के परिजनों का है. दरअसल छाेटू का साला ट्रेन पकड़ने के लिए रेलवे स्टेशन गया था. वहां उसने जीजा को दूसरी महिला के साथ देखा. इसके बाद हंगामा शुरू हो गया. पुलिस तक मामला पहुंचा. पूछताछ में यह चौंकाने वाला खुलासा हुआ कि छोटू चार राज्यों की छह महिलाओं से शादी कर चुका है.

X
जमुई के छोटू पर छह महिलाओं से शादी करने का आरोप.
जमुई के छोटू पर छह महिलाओं से शादी करने का आरोप.

बिहार (Bihar) के जमुई स्टेशन पर उस वक्त हंगामा मच गया जब एक युवक ने अपने जीजा को किसी और महिला के साथ पकड़ लिया. तुरंत ही उसने इसकी जानकारी अपने परिवार को दी. जब परिवार वाले स्टेशन पहुंचे तो जो सच्चाई निकल कर सामने आई उसे सुनकर सभी के होश उड़ गए.

पता चला कि युवक ने एक और शादी कर ली है. थाने ले जाने पर पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि छोटू नाम के इस युवक की चार राज्यों में छह पत्नियां है. पहली पत्नी से उसके चार बच्चे भी हैं. डेढ़ साल पहले जिस महिला को उसने छोड़ा था, उससे भी दो बच्चे हैं.

हैरान कर देने वाली यह कहानी बरहट थाना क्षेत्र के जावातारी गांव निवासी छोटू कुमार पुत्र गणेश दास की है. सोमवार की शाम छोटू की पत्नि मंजू का भाई विकास कोलकाता जाने के लिए जमुई स्टेशन आया था. तभी उसकी नजर अपने जीजा छोटू पर पड़ी. उसने देखा कि जीजा किसी महिला के साथ है और ट्रेन का इंतजार कर रहा है. विकास ने तुरंत ही इसकी जानकारी अपने परिवार को दी.

परिवार वाले स्टेशन पहुंचे और छोटू को उसके साथ मौजूद महिला के साथ पकड़ लिया. जब उससे महिला के बारे में पूछा तो कहने लगा कि वह मेरी पत्नी है. यह बात सुन सभी का माथा ठनक गया. फिर विकास ने छोटू से पूछा कि मेरी दीदी (मंजू) को कब ले जाओगे. इस सवाल पर छोटू चुप्पी साध गया और कुछ भी नहीं बोला.

देखें वीडियो...

 

छोटू को ले गए थाने

विकास अपने परिवार वालों के साथ छोटू को थाने ले गया. पत्नी मंजू की मां (छोटू की सास) कोबिया देवी ने पुलिस को बताया कि साल 2018 में मेरी बेटी की छोटू से शादी हुई थी. दोनों के दो बच्चे भी हैं. करीब डेढ़ पहले बच्चे की दवाई लाने के बहाने साइकिल लेकर दामाद छोटू घर से निकला था.

उस दिन के बाद से दामाद के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं थी. आज बेटे विकास ने इसे अन्य महिला के साथ स्टेशन पर पकड़ा. उस महिला को भी दामाद अपनी पत्नी बता रहा है. इधर, मेरी बेटी इसकी आस में डेढ़ साल से बैठी है. कोबिया देवी ने बताया कि दामाद छोटू ने हमें धोखा दिया है. क्योंकि, इसकी शादी रांची की रहने वाली कलावती देवी से भी हुई है. दोनों के चार बच्चे भी हैं.

आर्केस्ट्रा में गाने-बजाने वाले छोटू की छह पत्नियां

पता चला कि छोटू नाम का यह शख्स देवघर के मां शारदा आर्केस्ट्रा में गाने-बजाने का काम करता है. इसने चार राज्यों  की छह महिलाओं से शादी है. छोटू ने चिनवेरिया, सुंदरटांड़, रांची, संग्रामपुर, दिल्ली और देवघर की रहने वाली महिलाओं से शादी की हैं. सभी के साथ छोटू के बच्चे भी हैं.

यह है पुलिस का कहना

वहीं, इस अजब-गजब मामले पर पुलिस का कहना है कि युवक पर चार राज्यों की छह महिलाओं से शादी करने का आरोप लगाया जा रहा है. आरोप लगाने वाले उसकी दूसरी पत्नी के परिवार के लोग हैं. फिलहाल इस मामले में शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है. यदि शिकायत दर्ज कराई जाती है तो पुलिस मामले की जांच करेगी. अभी तो सभी लोग वापस अपने घर को लौट गए हैं.

जहां जाता है छोटू वहीं कर लेता है शादी

आरोप है कि आर्केस्ट्रा में गाना गाकर दूसरों का मनोरंजन करने वाला छोटू 'दिलफेंक' है. उसके बारे में कहा गया है कि वह जहां भी आर्केस्ट्रा करने जाता है वहां पर शादी रचा लेता है. अभी तक छह शादियां कर चुका है. परिवार भी बढ़ाता है. फिर पहली पत्नी को छोड़कर भाग जाता है. दूसरी जगह जाकर एक और शादी कर लेता है. अब तक छह महिलाओं को धोखा दे चुका है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें