scorecardresearch
 

शिवसेना को एक और बड़ा झटका, पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामदास कदम ने दिया इस्तीफा

रामदास कदम शिवसेना के बड़े नेता हैं. वे महाराष्ट्र में नेता प्रतिपक्ष रहे. कदम फडणवीस के नेतृत्व वाली बीजेपी-शिवसेना की सरकार में मंत्री रहे. बताया जा रहा है कि रामदास कदम ने भी शिवसेना से इस्तीफा दे दिया है.

X
शिवसेना नेता रामदास कदम और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे शिवसेना नेता रामदास कदम और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रामदास कदम ने उद्धव ठाकरे को भेजा इस्तीफा
  • रामदास कदम के बेटे पहले ही शिंदे खेमे में पहुंच चुके

महाराष्ट्र की सत्ता गंवा चुकी शिवसेना को एक और बड़ा झटका लगा है. महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे पूर्व मंत्री रामदास कदम ने भी शिवसेना से किनारा कर लिया है. रामदास कदम ने पार्टी की सदस्यता से अपना इस्तीफा उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री भेज दिया है. इससे पहले कदम के बेटे और विधायक योगेश कदम गुवाहाटी में ही शिंदे खेमे के साथ जुड़ गए थे. 

रामदास कदम महाराष्ट्र में नेता प्रतिपक्ष भी रहे हैं. वे फडणवीस सरकार में मंत्री बनाए गए थे. रामदास कदम के बेटे योगेश दपोली से विधायक हैं. वे गुवाहाटी पहुंचे शिवसेना के उन बागी विधायकों में से थे, जिन्होंने एकनाथ शिंदे को समर्थन दिया था. 

उद्धव ठाकरे से बगावत कर सीएम बने एकनाथ शिंदे

एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र विधानपरिषद के चुनाव नतीजों के बाद बगावत कर दी थी. वे शिवसेना के बागी विधायकों के साथ सूरत, फिर वहां से गुवाहाटी पहुंचे थे. शिवसेना में टूट के चलते उद्धव के नेतृत्व वाली सरकार गिर गई. इसके बाद एकनाथ शिंदे बीजेपी के समर्थन से राज्य के सीएम बने हैं. वहीं, देवेंद्र फडणवीस डिप्टी सीएम हैं. एकनाथ शिंदे के खेमे में 50 विधायक हैं. इनमें शिवसेना के 40 विधायक और 10 निर्दलीय विधायक शामिल हैं.

शिवसेना में फूट जारी

शिवसेना में नेताओं के पार्टी छोड़ने का दौर जारी है. पहले एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में 55 में से 40 विधायकों ने बगावत की. इसके बाद ठाणे, नवी मुंबई समेत कई महानगरपालिकाओं में बड़ी संख्या में शिवसेना के पार्षदों ने एकनाथ शिंदे को समर्थन देने का ऐलान किया है. हाल ही में शिवसेना यूथ यानी युवा सेना के बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने शिंदे को समर्थन देने का ऐलान किया.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें