scorecardresearch
 

मुंबई के सबसे बड़े डंपिंग ग्राउंड में आगः 60 स्कूल बंद, लोगों को सांस लेने में आई दिक्कत

मुंबई में दो दिन पहले लगी आग अब तक पूरी तरह बुझ नहीं पाई है. शनिवार को अचानक कुछ और बढ़ी तो दमकल की गाड़ियों ने काबू पाया. मुंबई में फैले धुएं से लोगों को सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है.

एक ही जगह से ली गई आग लगने से पहले और बाद की तस्वीर एक ही जगह से ली गई आग लगने से पहले और बाद की तस्वीर

मुंबई में दो दिन पहले लगी आग अब तक पूरी तरह बुझ नहीं पाई है. आग शहर के सबसे बड़े डंपिंग ग्राउंड देवनार में लगी है. इससे शहर के कई हिस्से दो दिन से धुआं-धुआं है. लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है. देवनार और शिवाजी नगर के 60 स्कूल भी दो दिन से बंद हैं.

हवा की क्वालिटी सबसे खराब
इसका असर मुंबई की हवा पर भी पड़ा है. एयर क्वालिटी इंडेक्स में गुणवत्ता 325 पॉइंट रह गई, जो इस साल अब तक की सबसे खराब स्थिति है. तापमान भी लुढ़ककर 14 डिग्री सेल्सियस हो गया. मौसम विभाग ने बताया कि देवनार डंपिंग ग्राउंड में आग से बहुत अधिक धुंआ पैदा हुआ है, जो जल्द ही पूर्वी उपनगरीय इलाकों में फैल गया. लोगों ने सोशल मीडिया पर इसके वीडियो भी शेयर किए.

दमकल की 20 गाड़ियां मौजूद
आग पर बुझाने के लिए दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. लेकिन शनिवार को आग ने अचानक कुछ तेजी पकड़ ली, जिससे धुआं और बढ़ गया. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई निगम आयुक्त से बात की. उन्होंने सीएम को भरोसा दिलाया कि आग पर जल्द ही काबू पा लिया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें