scorecardresearch
 

मुंबईः MLA हॉस्टल में बम की रिपोर्ट निकली अफवाह, खाली की पूरी इमारत

मुंबई में मंत्रालय स्थित आकाशवाणी आमदार निवास स्थान में बम की खबर है. पूरी इमारत को खाली कराया गया है. मुंबई पुलिस और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचे. इमारत के अंदर चेकिंग की गई.

एमएलए हॉस्टल में बम की अफवाह, बिल्डिंग कराई खाली (फोटो-ANI) एमएलए हॉस्टल में बम की अफवाह, बिल्डिंग कराई खाली (फोटो-ANI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • MLA हॉस्टल में बम की रिपोर्ट
  • खाली की गई पूरी इमारत, चेकिंग
  • पुलिस ने बम की खबर को बताया फर्जी

मुंबई में मंत्रालय स्थित आकाशवाणी आमदार निवास स्थान में सोमवार देर शाम बम की खबर मिलने के बाद अफरा-तफरी मच गई. आनन-फानन में पूरी इमारत को खाली कराया गया. मुंबई पुलिस और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचे. इमारत के अंदर चेकिंग की गई.

असल में, एक अज्ञात शख्स ने फोन कर बम होने की जानकारी दी थी. जांच में डॉग स्कॉयड को भी लाया गया. हालांकि अभी तक कुछ मिला नहीं है.

सूत्रों ने बताया कि देर शाम एक अज्ञात शख्स ने बम होने की सूचना दी जिसके बाद इमारत को खाली कराया गया. हालांकि इंडियन एक्सप्रेस ने बाद में डीसीपी संग्रामसिंह निशंदर (जोन 1) के हवाले से बताया कि बम की सूचना झूठी निकली. एमएलए हॉस्टल से जिन्हें निकाला गया उनमें मौजूदा विधायक और उनके सहयोगी शामिल हैं. 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पुलिस का कहना है, 'इमारत में लगभग 150 लोग थे. हमने पूरी तरह से जांच की और कोई विस्फोटक सामग्री नहीं मिली है. फोन करने वाले के नंबर के बारे में पता चल गया है. आगे की कार्रवाई की जाएगी.'

 

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवाल मातोश्री की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी क्योंकि एक शख्स ने फोन कर कहा कि वह गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के लिए काम करता है और वह सीएम के आवास को बम से उड़ा देगा.

वहीं इस घटना के बाद महाराष्ट्र कैबिनेट ने फोन कॉल को एक 'बहुत गंभीर मामला' करार दिया था, और कहा कि केंद्र सरकार को इस पर तत्काल ध्यान देना चाहिए और कॉल करने वाले के बारे में पता लगाना चाहिए.

(एजाज खान के इनपुट के साथ)


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें