scorecardresearch
 

MP में OBC आरक्षण पर घमासान, बीजेपी विधायक की शिवराज से मांग- बने सवर्ण आयोग

बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने सीएम शिवराज को पत्र लिखकर उनका पुराना वादा याद दिलाते हुए मध्य प्रदेश में सवर्ण आयोग गठित करने की मांग की है.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने सीएम को लिखा पत्र
  • सीएम को याद दिलाया सवर्ण आयोग के गठन का ऐलान

मध्य प्रदेश में ओबीसी आरक्षण को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच अब सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक नारायण त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है. बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने सीएम शिवराज को पत्र लिखकर उनका पुराना वादा याद दिलाते हुए मध्य प्रदेश में सवर्ण आयोग गठित करने की मांग की है.

नारायण त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को गुरुवार के दिन लिखे पत्र में लिखा है कि पिछड़ा वर्ग आरक्षण को लेकर केंद्र और राज्य सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयासों के लिए आपको और प्रधानमंत्री को बधाई और धन्यवाद. त्रिपाठी ने सीएम शिवराज को याद दिलाया है कि रीवा में इसी साल 26 जनवरी को सवर्ण आयोग के गठन की घोषणा उन्होंने ही की थी लेकिन इस दिशा में अब तक गंभीर प्रयास नहीं किए गए हैं.

विधायक त्रिपाठी ने लिखा है कि इससे सवर्ण वर्ग में निराशा और उपेक्षा का भाव जागृत हो रहा है. आप इस प्रदेश के संवेदनशील मुखिया हैं, आशा और विश्वास है कि आप शीघ्र ही संवैधानिक दर्जा देते हुए सवर्ण आयोग का गठन करेंगे. उन्होंने यह भी कहा है कि इससे प्रदेश में पार्टी को अभूतपूर्व समर्थन प्राप्त होगा विशेषकर ग्वालियर, चंबल और विन्ध्य क्षेत्र में आपके इस सामयिक कदम से काफी फायदा होगा और समरसता का वातावरण बनेगा.

सीएम को लिखे अपने पत्र में विधायक नारायण त्रिपाठी ने उम्मीद जताई है कि सवर्ण आयोग के गठन के लिए समुचित कार्यवाही करेंगे. यह पहली बार नहीं है जब नारायण त्रिपाठी ने अपनी ही सरकार के मुखिया को पत्र लिखा हो. इससे पहले झोलाछाप डॉक्टरों और अलग विंध्य की मांग को लेकर भी नारायण त्रिपाठी मुख्यमंत्री को पत्र लिख चुके हैं. यही नहीं, अलग विंध्य की मांग को लेकर वो कई बैठकें भी कर चुके हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×