scorecardresearch
 

Betul: अफीम में मिलावट के लिए यूज होने वाला 5 किलो केमिकल जब्त, 2 आरोपी भी पकड़े गए

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के बैतूल में पुलिस ने 5 करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत का मेथाडोन (Methadone) केमिकल जब्त किया है. जिसकी बाजार में कीमत करीब साढ़े पांच करोड़ रुपये से ज्यादा बताई गई है.

X
5 करोड़ रुपये का नशीला पदार्थ जब्त 5 करोड़ रुपये का नशीला पदार्थ जब्त
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बैतूल में पुलिस ने जब्त किया 5 किलो मेथाडोन
  • असम से मंदसौर लाया जा रहा था 5kg मेथाडोन

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के बैतूल में पुलिस ने 5 करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत का मेथाडोन (Methadone) केमिकल जब्त किया है. इसके साथ ही पुलिस ने दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है, जिनके नाम शाहनवाज और मोहम्मद आसिफ हैं. दोनों ही मंदसौर के रहने वाले हैं. उनकी गिरफ्तारी मादक पदार्थ अधिनियम के तहत हुई है. मिलानपुर टोल प्लाजा पर पकड़ी गई यह खेप असम से मध्य प्रदेश के मंदसौर ले जाई जा रही थी. 

मेथाडोन को लेकर पुलिस को मिली थी सूचना

बैतूल बाजार थाने के टीआई एबी मर्सकोले ने बताया कि असम से मंदसौर तस्करी करके मेथाडोन ले जाने की सूचना पुलिस को मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने नेशनल हाईवे 47 के टोल प्लाजा से ट्रक को पकड़ा. उस ट्रक के केबिन से 5 किलोग्राम मेथाडोन केमिकल जब्त किया गया जिसकी बाजार में कीमत करीब साढ़े पांच करोड़ रुपये से ज्यादा बताई गई है. दो आरोपियों को भी अरेस्ट किया गया है.

केबिन में रखी बाल्टी में भरा रखा था मेथाडोन

सूचना के मुताबिक, एक ट्रक असम के तेजपुर से मंदसौर अवैध मादक पदार्थ लेकर जा रहा था जिसके बाद पुलिस की टीम ने मुलताई से ट्रक का पीछा करना शुरू किया और बैतूल बाजार में पुलिस ने घेराबंदी करके ट्रक को टोल प्लाजा पर रोक लिया. पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो ट्रक खाली था लेकिन उसके केबिन में एक बाल्टी रखी मिली जिसके अंदर 5 किलोग्राम मेथाडोन भरा हुआ था.

'अफीम में मिलावट में इस्तेमाल होता है मेथाडोन'

पुलिस ने आरोपियों से जब पूछताछ की तो पता चला कि आरोपी असम से ट्रक क्रमांक DL1G-B7203 लेकर मंदसौर जा रहे थे. पुलिस के मुताबिक मेथाडोन एक केमिकल है और इसका उपयोग अफीम को फाड़ कर ब्राउन शुगर बनाने में किया जाता है. मेथाडोन का उपयोग अफीम में मिलावट करने के लिए भी होता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें