scorecardresearch
 

MP: क्लिनिक में 25 साल के क्रिकेटर को आया हार्ट अटैक, डेढ़ घंटे में 40 बार थमी सांसें, फिर....

बैतूल से एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जहां पर 25 साल का युवक क्लिनिक में इलाज कराने गया था. वहां बैठे-बैठे उसे मेजर हार्ट अटैक आ गया और वो जमीन पर गिर गया. इस दौरान उसकी डेढ़ घंटे में 40 बार सांसें थमी. लेकिन मौके पर मौजूद डॉक्टरों ने उसकी जान बचा ली.

X
अस्पताल में बैठे-बैठे युवक को आया हार्ट अटैक, डॉक्टरों ने बचाई जान अस्पताल में बैठे-बैठे युवक को आया हार्ट अटैक, डॉक्टरों ने बचाई जान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • युवा क्रिकेटर की डेढ़ घंटे में 40 बार थमी सांसें
  • डॉक्टर ने देवदूत बनकर युवक की जान बचाई
  • इलेक्ट्रिक शॉक देकर डॉक्टर ने बचाई जिंदगी

मध्य प्रदेश के बैतूल से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जहां पर 25 साल का युवक क्लिनिक में इलाज कराने गया था. वहां बैठे-बैठे उसे मेजर हार्ट अटैक आ गया और वो जमीन पर गिर गया.  इस दौरान डेढ़ घंटे में 40 बार सांसें थमी लेकिन डॉक्टर ने देवदूत बनकर उसकी जान बचा ली. यह वीडियो 21 फरवरी का बताया जा रहा है. यह पूरा मामला अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया.

बैतूल के आमला में रहने वाले 25 साल का क्रिकेटर 21 फरवरी की शाम से सीने में दर्द को नजर अंदाज करता रहा और रात 11 बजे जब असहनीय दर्द होने लगा तो परिजन उसे लेकर एक निजी अस्पताल पहुंचे. युवक रिसेप्शन पर अपनी एंट्री करा रहा था और डॉक्टर भी रिसेप्शन के पास ही खड़े होकर मोबाइल चेक कर रहे थे. इसी दौरान बैठे- बैठे युवक जमीन पर नीचे गिर गया. इस दौरान डॉक्टर ने कॉर्डियक मसाज देना शुरू किया. युवक के रिसेप्शन से आईसीयू तक पहुंचने की स्थिति के करीब डेढ़ घंटे में 40 बार उसकी सांसें आती-जाती रही. 

बैठे- बैठे युवक जमीन पर नीचे गिर गया था युवक

डॉक्टरों के प्रयास से युवक को बचा लिया गया और उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. परिजन बेहतर इलाज के लिए उसे नागपुर ले गए. जहां जांच के बाद उसके हॉर्ट में 80% ब्लॉकेज का पता चला. युवक की एंजियोग्राफी की गई. परिजनों का कहना है कि जरा भी देर हो जाती तो उनके जवान बेटे की मौत हो सकती थी. युवक के ठीक होने के बाद परिजनों ने राहत की सांस ली है. 

युवक के हॉर्ट में 80% ब्लॉकेज का पता चला

हार्ट स्पेशलिस्ट डॉक्टर श्याम सोनी ने बताया कि 21 फरवरी को इलाज के लिए एक युवक आया था जो राज्य स्तर का क्रिकेट प्लेयर भी है. रिसेप्शन पर बैठे-बैठे उसे अटैक आया और जमीन पर गिर गया डेढ़ घंटे में 40 से ज्यादा बार युवक की सांसे रुकी कार्डियक मसाज एक इंजेक्शन और फिर इलेक्ट्रिक शॉक दिया जिसके बाद युवक की जान बच गई. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें