scorecardresearch
 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर टिप्पणी के मामले में घिरे कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, MP में FIR

आदिवासी भाजपा नेता ओमप्रकाश धुर्वे ने डिंडोरी कोतवाली में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर अधीर रंजन की ओर से की गई टिप्पणी को लेकर ओमप्रकाश धुर्वे ने खुद को आहत बताया और कहा कि ये आदिवासी समुदाय का अपमान है. हालांकि अधीर रंजन चौधरी ने अपनी टिप्पणी पर माफी मांग ली है.

X
ओमप्रकाश धुर्वे और अधीर रंजन चौधरी. -फाइल फोटो ओमप्रकाश धुर्वे और अधीर रंजन चौधरी. -फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अधीर रंजन चौधरी ने माफी मांगी
  • मेरी जुबान फिसल गई थी: अधीर

भारतीय जनता पार्टी के सीनियर मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे ने डिंडोरी कोतवाली में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. मामला राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर की गई अनर्गल टिप्पणी से जुड़ा है. ओमप्रकाश धुर्वे आदिवासी नेता हैं. 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की ओर से की गई टिप्पणी को लेकर धुर्वे ने खुद को आहत बताया है. उन्होंने इस संबंध में डिंडोरी कोतवाली में लिखित शिकायत दी जिसके बाद पुलिस ने धारा 153(2),505 A के तहत जीरो एफआईआर दर्ज कर मामले को दिल्ली भेज दिया है. 

इस पूरे मामले में आदिवासी भाजपा नेता व राष्ट्रीय मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे, कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त (मप्र राज्य पर्यटन विकास निगम अध्यक्ष) विनोद गोटिया बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ गुरुवार शाम शाम डिंडोरी कोतवाली थाना पहुंचे. 

कोतवाली में लिखित शिकायत दर्ज कराते हुए ओमप्रकाश धुर्वे ने कहा कि कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने आदिवासी समाज को आहत करने वाला बयान दिया है और आदिवासी समाज का अपमान किया है, जिसको लेकर डिंडोरी कोतवाली थाना में लिखित शिकायत दर्ज करवा कर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ दण्डात्मक कार्रवाई की मांग की गई है.

क्या है मामला

दरअसल, अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को 'राष्ट्रपत्नी' बोल दिया. इसे लेकर बीजेपी ने कांग्रेस और अधीर रंजन चौधरी पर जमकर निशाना साधा. हालांकि, अधीर रंजन ने बाद में कहा कि उनसे भूल हो गई. उनकी जुबान फिसल गई थी. 

(इनपुट- डेविड सूर्या)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें