scorecardresearch
 

मध्य प्रदेश में भी दिखने लगा तौकते का असर, कई जगहों पर तेज हवा के साथ बारिश

चक्रवाती तूफान तौकते का असर मध्यप्रदेश में भी दिखने लगा है. रविवार को दिन भर उमस के बाद शाम को अचानक प्रदेश के कई हिस्सों में तेज़ हवाओं के साथ बारिश हुई. 

मध्य प्रदेश के कई इलाकों में तूफान के चलते पेड़ गिरे हैं. मध्य प्रदेश के कई इलाकों में तूफान के चलते पेड़ गिरे हैं.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मध्य प्रदेश के कई इलाकों में तेज हवा और बारिश
  • चक्रवाती तूफान तौकते का असर मध्यप्रदेश में भी
  • कई इलाकों में तूफान के चलते गिरे पेड़

चक्रवाती तूफान तौकते का असर मध्यप्रदेश में भी दिखने लगा है. रविवार को दिन भर उमस के बाद शाम को अचानक प्रदेश के कई हिस्सों में तेज़ हवाओं के साथ बारिश हुई. 

रविवार को उज्जैन, भोपाल, होशंगाबाद, रायसेन, शहडोल, मंदसौर, कटनी, गुना, रतलाम, मंडला, छतरपुर और खंडवा में बारिश हुई. दिन भर यहां उमस थी लेकिन दोपहर बाद कई शहरों में तेज़ आंधी के बाद बारिश शुरू हो गई. इस दौरान कई जगहों पर पेड़ गिरने की घटना भी सामने आई तो कहीं टिन के शेड उड़ गए. मौसम विभाग के मुताबिक तौकते  तूफान के चलते मध्यप्रदेश के बड़े हिस्से पर बादलों का डेरा है जो नमी बना रहे हैं और इसके बाद बारिश हो रही है. 

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

ताऊ-ते तूफान के कारण बनी स्थितियों को देखते हुए भोपाल मौसम केंद्र ने उज्जैन, इंदौर, भोपाल, जबलपुर, सागर, शहडोल, होशंगाबाद, ग्वालियर और चंबल संभाग के अलावा सतना और रीवा जिलों में बारिश और चमक गरज के साथ बौछारों का पूर्वानुमान जताया है. 

गोवा में दो की मौत

चक्रवात तौकते के चलते गोवा में भारी नुकसान हुआ है. गोवा  के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बताया कि चक्रवात के चलते सूबे में दो लोगों की मौत हुई है. अलग-अलग जगहों पर हुए हादसों में दो लोगों ने जान गंवाई है. एक शख्स पर पेड़ गिर गया. वहीं बाइक से जा रहे दूसरे शख्स पर बिजली का पोल गिरने से उसकी मौत हो गई. सीएम सावंत ने कहा कि चक्रवात के चलते मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है.

उन्होंने बताया कि 100 से ज्यादा घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं. जबकि 100 से ज्यादा घरों को हल्का नुकसान पहुंचा है. पांच सौ से ज्यादा पेड़ गिरने की सूचना है. गोवा के अधिकांश इलाकों में बिजली नहीं है. कई सड़कें ब्लॉक हैं. हालात सामान्य होने में दो दिन का समय लगेगा. चक्रवात के चलते गोवा में एयरपोर्ट भी बंद कर दिया गया है. सूबे में भारी बारिश और तेज हवा 17 मई तक जारी रहेगी.


 
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें