scorecardresearch
 

MP: गृह मंत्री बोले- कांग्रेस शासित राज्यों में कोरोना फैला, हमारे यहां भी महाराष्ट्र से ही आया

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का एक ऐसा बयान सामने आया है, जिस पर विवाद होना तय है. उन्होंने मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के लिए महाराष्ट्र को जिम्मेदार ठहराया है. वहीं, कांग्रेस ने गृहमंत्री को हटाने की मांग की है.

एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (फाइल फोटो-PTI) एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नरोत्तम मिश्रा का विवादित बयान
  • बोले, महाराष्ट्र से MP आया कोरोना
  • कांग्रेस ने उन्हें हटाने की मांग की

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक ऐसा बयान दिया है, जिस पर विवाद होना तय है. या यूं कहें कि विवाद शुरू हो भी गया है. उन्होंने मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के लिए महाराष्ट्र को जिम्मेदार ठहराया है. उनका कहना है कि कांग्रेस शासित प्रदेशों में कोरोना ज्यादा फैला और यही बाकी राज्यों में गया. वहीं, नरोत्तम मिश्रा के इस बयान पर कांग्रेस ने उनके इस्तीफे की मांग की है.

दरअसल, मध्य प्रदेश में बीते तीन दिनों से कोरोना के नए मामलों में कमी देखी जा रही है. करीब महीने भर के बाद कोरोना के नए संक्रमितों का आंकड़ा 9 हजार तक पहुंचा है जो लगातार 13-14 हजार के पास बना हुआ था. प्रदेश सरकार इसे कोरोना कर्फ्यू की सफलता बता रही है. इसी पर बात करते समय गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया.

उन्होंने कहा, "कांग्रेस शासित प्रदेशों में कोरोना सबसे ज्यादा फैला है. महाराष्ट्र, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पंजाब में कोरोना से स्थिति भयावह है. मध्य प्रदेश में भी कोरोना की दूसरी लहर महाराष्ट्र से आई. कांग्रेस शासित राज्यों से कोरोना दूसरे राज्यों में फैल रहा है. हम इसके लिए किसी को दोष नहीं देते, क्योंकि ये वैश्विक महामारी है, लेकिन जिस तरह से मध्य प्रदेश सरकार पर सवाल उठाते हो, ट्वीट करते हो, क्लिपिंग बनाकर जारी करते हो, इसके बारे में अंर्तमुखी होकर सोचो, तो अच्छा रहेगा."

अब गांव बने कोरोना का एपिसेंटर, न स्वास्थ्य सुविधाएं, न सिस्टम को सुध..कैसे संभलेंगे हालात?

कांग्रेस ने की गृहमंत्री को हटाने की मांग
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बयान पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट कर गृहमंत्री को हटाने की मांग कर डाली है. नरेंद्र सलूजा ने लिखा कि 'अति शर्मनाक, ये हैं प्रदेश के गृहमंत्री के कोरोना को लेकर विचार? पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार में लगकर कोरोना फैलाने वाले ये जिम्मेदार अब कोरोना को लेकर प्रदेशों को बांट रहे हैं. तेरा प्रदेश-मेरा प्रदेश बता रहे हैं? एमपी में कोरोना की दूसरी लहर का जिम्मेदार महाराष्ट्र को बता रहे हैं?'

उन्होंने आगे लिखा, 'पहली लहर का कौन है जिम्मेदार जरा ये भी बता दो? देश में कोरोना फैलने का कौन है जिम्मेदार ये भी बता दो? पहली लहर में नमस्ते ट्रम्प, एमपी की सरकार गिराने के लिए लॉकडाउन नहीं लगाना और अब दूसरी लहर में पांच राज्यों के चुनावों के लिए लॉकडाउन नहीं लगाना, चुनावी रैलियां करना? कौन है इसका दोषी? कांग्रेस सरकार के समय कोरोना का मजाक उड़ाने वाले, इसे मामूली सर्दी-खांसी बताने वाले आज इसे सुनामी बता रहे हैं? इलाज-बेड-ऑक्सीजन-इंजेक्शन के अभाव में हो रही मौतों का कौन जिम्मेदार जरा ये भी बता दो? देश को बांटने वाले ऐसे गृह मंत्री को हटाया जाना चाहिए.''

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें