scorecardresearch
 

पाकिस्तान ने कृष्णाघाटी में तोड़ा सीजफायर, सेना दे रही है माकूल जवाब

पाकिस्तान की गोलाबारी का भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है. दो दिन पहले भी पाकिस्तान ने कृष्णा घाटी सेक्टर में सीजफायर तोड़ा था. इस दौरान एक जवान शहीद हो गया था.

भारतीय सेना की फाइल फोटो भारतीय सेना की फाइल फोटो

लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी है. पाकिस्तान ने गुरुवार को भी संघर्षविराम का उल्लंघन किया. पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी की गई. पाकिस्तान की इस गोलाबारी का भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है. दो दिन पहले भी पाकिस्तान ने कृष्णा घाटी सेक्टर में संघर्षविराम तोड़ा था. इस दौरान एक जवान शहीद हो गया था.

इससे पहले पाकिस्तान ने बुधवार को फिर से जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में अकारण मोर्टार दागे जिसका भारत की तरफ से तत्काल जवाब दिया गया. अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में करीब 3.45 बजे शाम संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया.

पाकिस्तान ने सुंदरबनी सेक्टर में छोटे हथियारों से फायरिंग कर और मोर्टार दागकर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. भारतीय सेना ने इसका करारा जवाब दिया. पाकिस्तान ने मंगलवार को कृष्णा घाटी सेक्टर में गोलीबारी और गोलाबारी की थी. पाकिस्तान ने सोमवार को भी राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था. सेना के सूत्रों ने कहा कि गोलीबारी और गोलाबारी में बढ़ोतरी पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के प्रयासों का हिस्सा हो सकती है.

अगस्त के पहले दो हफ्तों में गिरावट के बाद संघर्ष विराम उल्लंघन में बढ़ोतरी देखी गई है. जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर इस साल जुलाई में सबसे ज्यादा संघर्ष विराम का उल्लंघन हुआ.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें