scorecardresearch
 

लगातार दूसरे दिन पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, कृष्णाघाटी में एक जवान शहीद

एलओसी पर पुंछ जिले के कृष्णाघाटी सेक्टर में पाकिस्तान ने अकारण गोलाबारी की. भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की और गोलाबारी का जवाब दिया.

शहीद नायक रवि रंजन सिंह (फाइल फोटो) शहीद नायक रवि रंजन सिंह (फाइल फोटो)

पाकिस्तान ने मंगलवार को लगातार दूसरे दिन जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन किया. मंगलवार को लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर पुंछ जिले के कृष्णाघाटी सेक्टर और मेंढ़र सेक्टर में पाकिस्तान ने अकारण गोलाबारी की. पाकिस्तान की गोलीबारी में नायक रवि रंजन कुमार सिंह शहीद हो गए. भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान की इस हरकत पर जोरदार जवाबी कार्रवाई की है. इससे पहले सोमवार को भी पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में मोर्टार दागे थे.

36 साल के नायक रवि रंजन कुमार सिंह बिहार के रोहतास जिले के डेहरी ऑन सोन के रहने वाले थे. वे गोप बीघा गांव के रहने वाले थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी रीता देवी के अलावा अन्य सदस्य हैं. सेना ने कहा है कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की चौकियों को भारी नुकसान पहुंचा है.

इससे पहले राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना की ओर से बगैर किसी उकसावे के की गई गोलीबारी में शनिवार को सेना का एक जवान शहीद हो गया. संघर्षविराम उल्लंघन के दौरान घायल हुए देहरादून निवासी 35 वर्षीय जवान लांस नायक संदीप थापा ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. थापा भारतीय सेना में पिछले 15 सालों से अपनी सेवाएं दे रहे थे. भारतीय सेना ने भी इसका करारा जवाब दिया और पाकिस्तान के तीन रेजर को मार गिराया.

डीजी आईएसपीआर ने एक ट्वीट में कहा कि नियंत्रण रेखा पर भारत की ओर से गोलीबारी में पाकिस्तान के तीन सैनिक मारे गए. डीजी आईएसपीआर ने गोलीबारी में मारे गए पाकिस्तानी सैनिकों की तस्वीरें भी जारी की. इनकी पहचान नायक तनवीर, लांस नायक तैमूर और सिपाही रमजान के रूप में की गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें