scorecardresearch
 

जम्मू-कटरा बस हादसा: NIA जांच में आतंकी हमले की आशंका

तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस में आग लगने की घटना में नया खुलासा हुआ है. इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई थी.

X
बस में लगी आग बस में लगी आग
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई थी
  • मृतकों को 5 लाख रुपये सहायता

जम्मू कश्मीर के कटरा में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस में आग लगने की घटना में नया खुलासा हुआ है. 'जम्मू-कश्मीर स्वतंत्रता सेनानियों'  (JKFF) नामक एक आतंकवादी समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली है. हालांकि, आजतक इसकी पुष्टि नहीं करता है.  

आतंकी एंगल पर भी जांच
बता दें कि कटरा बस हादसे पर आतंकी हमले के एंगल से भी जांच हो रही है. NIA की टीम ने कटरा का दौरा किया और बस का निरीक्षण किया. NIA को आशंका है कि हमले को अंजाम देने के लिए किसी स्टिकी बम का इस्तेमाल किया गया होगा.

जम्मू कश्मीर के कटरा में शनिवार को तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस में आग लग गई थी. इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई थी. कटरा से जम्मू जा रही एक स्थानीय बस नंबर जेके 14- 1831 में कटरा से करीब 1.5 किलोमीटर दूर खरमल के पास आग लग गई.

हादसे के तुरंत बाद ऐसी सूचना मिली थी कि बस में इंजन एरिया से आग लगी. आग ने जल्द ही पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया था. इस घटना में 2 व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई थी और 22 घायलों को इलाज के लिए कटरा भेजा गया था. जिनमें से 3 की हालत ज्यादा गंभीर होने पर विशेष उपचार के लिए जम्मू रेफर किया गया था.

उप राजयपाल ने की थी मुआवजे की घोषणा
जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल ने इस घटना पर मुआवजे की घोषणा की थी. उन्होंने कटरा में दुर्भाग्यपूर्ण बस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की थी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें