scorecardresearch
 

J&K: श्रीनगर के लाल बाजार में पुलिस दल पर आतंकियों का हमला, ASI शहीद, दो की हालत गंभीर

श्रीनगर के लाल बाजार इलाके में पुलिस पार्टी पर आतंकियों ने हमला कर दिया. इस हमले में एएसआई मुश्ताक अहमद शहीद हो गए, जबकि दो पुलिसकर्मी बुरी तरह जख्मी हो गए.

X
श्रीनगर के लाल बाजार में पुलिस पार्टी को आतंकियों ने बनाया निशाना (फोटो-ए रॉफ) श्रीनगर के लाल बाजार में पुलिस पार्टी को आतंकियों ने बनाया निशाना (फोटो-ए रॉफ)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • व्यस्त रहने वाले इलाके लाल बाजार में हुआ हमला
  • पुलिस ने घेराबंदी कर आतंकियों की धरपकड़ शुरू की

श्रीनगर के लाल बाजार इलाके में पुलिस पार्टी पर आतंकियों ने हमला कर दिया. इस हमले में एएसआई मुश्ताक अहमद शहीद हो गए, जबकि दो पुलिसकर्मी बुरी तरह जख्मी हो गए. बताया जा रहा है कि जख्मी पुलिसकर्मियों ने एक हेड कॉन्स्टेबल और एक एसपीओ अबु बकर शामिल हैं. दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. वहीं आतंकियों की धरपकड़ के लिए सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर ली है.

जम्मू-कश्मीर की पुलिस ने ट्विटर पर दी हमले की जानकारी

अवंतीपोरा में एक दिन पहले मारे गए जैश के तीन आतंकी

पुलवामा के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के कुख्यात आतंकी समेत दो आतंकवादियों को मार गिराया है. एडीजीपी कश्मीर ने बताया था कि आतंकियों के पास से यूएसए निर्मित राइफल, कार्बाइन, पिस्टल और अन्य आपत्तिजनक सामग्री समेत गोला-बारूद बरामद किया गया है.

शहीद एएसआई मुश्ताक अहमद (फाइल फोटो)

छोटे पिस्टल से हमले की फिराक में हैं नए आतंकी मॉड्यूल

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को फैलाने के लिए नए-नए पैतरें आजमाए जा रहे हैं. खुफिया एजेंसियों ने आजतक को बताया कि बड़े आतंकी समूह जिसमें लश्कर-ए-तयैबा और जैश-ए-मोहम्मद शामिल हैं, ये झूठे नाम से आतंकी स्क्वॉड बना कर सुरक्षा बलों और टारगेटेड किलिंग का बड़ा प्लान तैयार कर रहे हैं. एजेंसियों ने आतंकी संगठनों के इस प्लान को डिकोड किया है.

सूत्रों ने आजतक को बताया कि नए आतंकी मॉड्यूल के पास टर्किश मेड कॉनिक पिस्टल का एक बड़ा कंसाइनमेन्ट आ चुका है, जिसका इस्तेमाल ये आतंकी टारगेटेड किलिंग और सुरक्षा बलों पर हमले करने में कर सकते हैं. इन पिस्टलों को पाकिस्तान ड्रोन और दूसरे स्मगलिंग के तरीकों से जम्मू-कश्मीर में नए आतंकियों के मॉड्यूल तक भेजवा रहा है.

इस साल अब तक 125 आतंकी ढेर

सुरक्षा बलों की रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल अब तक 125 आतंकियों को जम्मू कश्मीर में अलग अलग ऑपरेशन में ढेर किया गया है, जिनमें 34 आतंकी पाकिस्तानी हैं. वहीं अकेले जून में 34 आतंकी मारे गए हैं. वहीं सूत्रों के मुताबिक, इस साल 69 आतंकी विभिन्न संगठनों में भर्ती हुए हैं. 2021 में कुल 142 आतंकी भर्ती हुए थे. अभी J-K में 141 सक्रिय आतंकी हैं. इनमें 59 लोकल और 82 विदेशी आतंकी हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें