scorecardresearch
 

अनिल विज बोले- 'सूटेड बूटेड जीजाजी रॉबर्ट वाड्रा की जांच होगी तो जरूर, लेकिन...'

हरियाणा में भुपिंदर सिंह हुड्डा सरकार के दौरान हुए तमाम लैंड डील्स की जांच एक उच्चस्तरीय कमिशन करेगी. इस कमिशन की अध्यक्षता रिटायर्ड जज करेंगे और इस दौरान खासकर उन लैंड डील्स की जांच होगी, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा शामिल हैं.

X
रॉबर्ट वाड्रा
रॉबर्ट वाड्रा

हरियाणा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा सरकार के दौरान हुए तमाम लैंड डील्स की जांच एक उच्चस्तरीय कमीशन करेगा. इसकी अध्यक्षता रिटायर्ड जज करेंगे और इस दौरान खासकर उन लैंड डील्स की जांच होगी, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा शामिल हैं.

वहीं हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने इस मुद्दे पर ट्वीट किया-


बीजेपी के विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक जांच कमीशन जल्द से जल्द अगले सप्ताह तक इसकी जानकारी देगी. मनोहर लाल खट्टर सरकार इस जांच पैनल को बनाने के आखिरी चरण में है. सूत्रों की माने तो खट्टर सरकार इस जांच कमीशन की टर्म्स ऑफ रेफरेंस पहले ही तैयार कर चुकी है. खट्टर सरकार ने इसकी पूरी जानकारी केंद्र सरकार को भेज दी है और जांच कमीशन पर आखिरी मुहर केंद्र सरकार लगाएगी.

 

हालांकि बीजेपी नेता इस मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं. बीजेपी हरियाणा इनचार्ज और नेशनल जनरल सेक्रेटरी अनिल जैन ने इस बात की पुष्टि की है कि जांच कमीशन बनाने की तैयारी पूरी हो चुकी है. जैन के मुताबिक, 'लैंड डील्स में हुई गड़बड़ी की जांच के लिए हम जांच कमीशन बनाने में आगे बढ़े हैं.'

इस जांच पैनल की अगुवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज स्वतंत्र कुमार सरकार की पहली पसंद हैं. सूत्रों की माने तो उनका अपॉइंटमेंट लेटर भी तैयार किया जा चुका है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें