scorecardresearch
 

Gujarat Rainfall: मॉनसून से कहीं मिली राहत तो कहीं बारिश बनी आफत, गुजरात में भारी बरसात से बुरा हाल

Gujarat Weather Update: पूरे देश में मॉनसून की एंट्री हो चुकी है. इसी के साथ बारिश की गतिविधियां भी तेज हो गई हैं. गुजरात के कई इलाकों में भारी बारिश आफत बनकर आई है. आइए जानते हैं गुजरात के मौसम का हाल.

X
Gujarat Weather Update, Heavy Rainfall Gujarat Weather Update, Heavy Rainfall
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गुजरात के कई इलाकों में भरा पानी
  • भारी बारिश के चलते नदियां भी लबालब

Gujarat Rainfall, Monsoon Update: मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, पूरे देश में मॉनसून एक्टिव हो गया है. मॉनसूनी बारिश कई राज्यों में राहत लेकर आई तो कई राज्यों में बारिश के चलते लोगों का आम जनजवीन अस्त-व्यस्त हो गया है. गुजरात के कई इलाकों में लगातार बारिश के चलते जगह-जगह भारी जलजमाव हो गया है. 

गुजरात के कई इलाकों में इतनी ज्यादा बारिश हुई है कि कई गांवों में पानी भरने से सड़के जलमग्न हो गई हैं. दक्षिण गुजरात के नवसारी और डांग जिले में लगातार बारिश हो रही है. तेज बारिश के चलते नवसारी इलाके के कुछ घरों में बरसाता का पानी भरने से लोगों को काफी दिक्कतों का समना करना पड़ा, कई जगहों पर सड़कें बंद कर दी गई हैं. 

Gujarat Rainfall
Gujarat Weather Update

वहीं, गुजरात के गणदेवी तहसील के खरसाड गांव में पंचायत द्वारा मॉनसून के पहले बारिश का पानी निकालने की व्यवस्था नहीं की गई, जिससे गांव में काफी पानी जमा हुआ है. बारिश के चलते एक तरफ नवसारी में लोगों को दिक्कत हुई तो वहीं, डांग जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण प्रकृति निखर उठी है, वन क्षेत्रों में चारों और हरियाली से अदभुत सौन्दर्य देखने को मिल रहा है.

गुजरात के आणंद के बोरसद में कल यानी 1 जुलाई को हुई 11 इंच बारिश के बाद एक शख़्स के डूबने की खबर मिली, जिसके बाद एनडीआरएफ की वडोदरा की बटालियन ने उसे ढूंढना शुरू किया. अब भी बोरसद तहसील के कुछ गांव में पानी भरा हुआ है, जिसके चलते लोगों के खाने के और पीने के पानी का दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

Gujarat Weather Update
Gujarat Weather Update

गुजरात के जूनागढ़ में भारी बारिश के चलते सुखी नदियां पानी से भर गई है. भीषण गर्मी और बारिश की देरी से चिंतित लोगों और किसानों के लिए मॉनसून खुशियां लेकर आया है. शहरों में रास्तों पर पानी की नदियां बहने लगी हैं. जूनागढ़ में चार घंटे में हुई बारिश के आंकड़े देखें तो सबसे ज्यादा मनावदार में 103 मिमी, बंथली में 72 मिमी, मालिया में 52 मिमी जब की जूनागढ़ 50 मिमी और गिरनार पहाड़ी में 75 मिमी तक की बारिश हो चुकी है. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों कर गुजरात में हल्की से मध्यम और कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की है.

(नवसारी से रौनक जानी का इनपुट)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें