scorecardresearch
 

सूरत हादसाः हीरा क्लीनिंग केमिकल के कारण लगी थी बस में आग! जांच रिपोर्ट आई सामने

जांच में सामने आया है कि बस के एसी कंप्रेसर में आग लगी थी, जिसके बाद ब्लास्ट हुआ और आग पूरे बस में फैल गई. एफएसएल और पुलिस की जांच में कांच और हीरे की सफाई में इस्तेमाल होने वाला केमिकल पाया गया है.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हादसे में एक महिला की हुई थी मौत
  • हादसे के वक्त में बस में सवार थे 15 यात्री

गुजरात में सूरत के हीराबाग सर्कल पर एक लग्जरी बस लगी आग (Gujarat Fire) के मामले में एफएसएल के जरिए चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. जांच में सामने आया है कि बस के एसी कंप्रेसर में आग लगी थी, जिसके बाद ब्लास्ट हुआ और आग पूरे बस में फैल गई. एफएसएल और पुलिस की जांच में कांच और हीरे की सफाई में इस्तेमाल होने वाला केमिकल पाया गया है.

माना जा रहा है कि हीरे की सफाई में इस्तेमाल होने वाले केमिकल के कारण ही बस में आग जल्दी फैली और पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया. बस की जांच के दौरान पुलिस को सीमर की बोतलें मिली हैं. सूरत में मंगलवार देर रात निजी लग्जरी बस में आग लग गई थी, जिसमें बस सवार एक महिला की झुलसकर मौत हो गई थी. इस हादसे में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था. 

बस में मौजूद थे 15 यात्री
पुलिस के अनुसार, हादसे के समय बस में करीब 15 यात्री मौजूद थे. बताया जा रहा है कि बस हीरा बाग सर्किल के पास सूरत से भावनगर जा रही थी, यह एक लग्जरी बस थी. जिसके एसी कंप्रेसर में ब्लास्ट होने से अचानक आग लगी.

बताया जा रहा है कि यह आग इतनी भयावह थी कि कुछ ही देर में वह बस आग का गोला बन गई. इससे उसमें सवार यात्रियों की चीखें निकलने लगीं और जान-बचाने के लिए उनमें से कुछ लोग आगे की खिड़की की ओर भागे. और, कुछ यात्री डर से खिड़की से कूदकर अपनी जान बचाने लगे. फिलहाल सभी घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें