scorecardresearch
 

गुजरात: पैसे की हुई तंगी तो कॉल बॉय बनने की राह पर चल पड़ा डायमंड वर्कर, फिर...

भावनगर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर एक किसान आर्थिक तंगी से जूझ रहा था. इससे छुटकारा पाने के लिए किसान ने फेसबुक पर एक लड़की के नाम से फर्जी अकाउंट बनाया. फिर कॉल बॉय की नौकरी का विज्ञापन पोस्ट किया. इस झांसे में सूरत का रहने वाला डायमंड वर्कर फंस गया.

ऑनलाइन ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने पकड़ा ऑनलाइन ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने पकड़ा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कॉल बॉय की नौकरी ने नाम पर ठगा गया युवक
  • डायमंड वर्कर ने नौकरी के लिए गवाएं 29 हजार रुपये
  • सूरत साइबर सेल ने आरोपी को किया गिरफ्तार

गुजरात के भावनगर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर एक किसान आर्थिक तंगी से जूझ रहा था. इससे छुटकारा पाने के लिए किसान ने फेसबुक पर एक लड़की के नाम से फर्जी अकाउंट बनाया. फिर कॉल बॉय की नौकरी का विज्ञापन पोस्ट किया. इस झांसे में सूरत का रहने वाला डायमंड वर्कर फंस गया. पीड़ित ने 29 हजार रुपये किसान के अकाउंट में ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए. बावजूद इसके डायमंड वर्कर को कॉल बॉय का काम नहीं मिला. कुछ समय बाद उसे अपने ठगे जाने का अहसास हुआ. 

कॉल बॉय बनने के चक्कर में गवां दिए 29 हजार रुपये

29 साल के डायमंड वर्कर ने सूरत के साइबर क्राइम पुलिस में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई. पीड़ित ने अपनी शिकायत में बताया कि वो लंबे समय से आर्थिक तंगी से जूझ रहा था और उसे पैसों की सख्त जरूरत थी. इस दौरान वो ऑनलाइन नौकरी ढूंढ रहा था और फेसबुक पर उसे जिनल मेहता नाम की एक लड़की का अकाउंट देखा. जिसमें एक विज्ञापन दिया हुआ था कि कॉल बॉय की जरूरत है और रोज 5 हजार रुपये मिलेंगे.

फेसबुक पर देखा कॉल बॉय का विज्ञापन 

फिर पीड़ित ने नीचे दिए व्हाट्सएप नंबर पर मैसेज कर खुद की पहचान मुकेश शर्मा के तौर पर दी. उसे 6 महीने की नौकरी के लिए 1000 रुपये और एक साल की नौकरी के लिए 2000 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस के तौर पर देने को कहा गया. इसलिए उसने गूगल पे पर दो हजार रुपये ट्रांसफर किए. स्वेता नाम की लड़की ने उससे कहा कि वो व्हाट्सएप के जरिए वो होटल बुक कराएंगी.  उसके पिता का ऑपरेशन हुआ है इसलिए लो उन्हें अस्पताल ले जा रही है. फिलहाल 6 हजार रुपये होटल बुकिंग के लिए ट्रांसफर कर दो. लड़की ने अलग अलग तरीके से उससे  29 हजरा रुपये ट्रांसफर करवा लिए.

लड़की ने 29 हजार रुपये ट्रांसफर करवाए  

इस मामले पर एसीपी सूरत साइबर सेल युवराज सिंह गोहिल ने बताया कि लड़की ने डायमंड वर्कर के पास से उसकी नग्न फोटो और वीडियो मांगे जो उसने लड़की को भेज दिए. फोटो और वीडियो को लड़की ने डायमंड वर्कर के रिश्तेदारों पर वायरल कर दिए. सूरत की साइबर क्राइम पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी भीमाभाई उर्फ ​​भीमो राजूभाई भम्मर को गिरफ्तार किया जो भावनगर के अपने गांव में खेती करता था. आरोपी से इस मामले को लेकर सख्ती से पूछताछ की जा रही है. 

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×