scorecardresearch
 

Gujarat: 'मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाब' कांग्रेस नेता के बयान पर मचा बवाल

Derogatory Remark On Ram Mandir: गुजरात कांग्रेस के पूर्व चीफ भरतसिंह सोलंकी ने राम मंदिर को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि रामशिला को इस देश के लोगों ने खूब श्रद्धा, आस्था और विश्वास के साथ दर्शन-पूजन कर भेजा. गांव में किनारे रखकर ये सोचा कि इससे मंदिर बनेगा, लेकिन इस पर कुत्ते पेशाब करते हैं.

X
भरत सिंह सोलंकी (File Photo) भरत सिंह सोलंकी (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गुजरात कांग्रेस के पूर्व चीफ रह चुके हैं सोलंकी
  • भाजपा के साथ-साथ हार्दिक पटेल ने भी साधा निशाना

Derogatory Remark On Ram Mandir: मंदिर-मस्जिद को लेकर पूरे देश में राजनीतिक बयानबाजी जारी है. ऐसे में चुनावी राज्य गुजरात का नाम भी इसमें शामिल हो गया है. गुजरात में इस साल के अंत में चुनाव होना है. इससे पहले अब यहां भी बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व पार्टी अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने राम मंदिर को लेकर एक विवादित बयान दिया है. 

भाजपा पर निशाना साधते हुए सोलंकी ने कहा कि बीजेपी ने राम के नाम पर करोड़ों रुपए इकट्ठा किए. राम के नाम पर जो पैसे इकट्ठा किए गए, उसका कोई हिसाब भाजपा वालों ने नहीं दिया. हिसाब तो नहीं दिया, लेकिन जब सरकार ने बजट में पैसों का प्रस्ताव रख राम मंदिर बनाया, तब ये राम मंदिर के लिए पैसे इकट्ठा करने निकले.

भरत सिंह सोलंकी ने आगे कहा कि जिस रामशिला को इस देश के लोगों ने खूब श्रद्धा, आस्था और विश्वास के साथ दर्शन-पूजन कर भेजा. गांव में किनारे रखकर ये सोचा कि इससे मंदिर बनेगा. आपने देखा होगा कि उस पर कुत्ते वहां पेशाब करते हुए दिखे.

राम के नाम का राजनीतिक इस्तेमाल- सोलंकी

सोलंकी ने आगे कहा कि उस रामशिला की किसी ने भी बिल्कुल चिंता नहीं की. उसका सही मायने में राम के नाम का राजनीतिक इस्तेमाल किया गया. रामशिला का उपयोग खुद का फायदा लेने के लिए, प्रजा के कल्याण और प्रजा के धर्म के लिए नहीं, बल्कि राजनीति के लिए किया गया.

भरत सिंह के बयान पर भाजपा ने किया पलटवार

बता दें कि कांग्रेस ने अपने ओबीसी वोटर्स को इकट्ठा करने के लिए मंगलवार को अहमदाबाद ग्रामीण के वटामण के पास ओबीसी सम्मेलन का आयोजन किया था. इसमें गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर के साथ कैप्टन अजय यादव भी मौजूद थे. कांग्रेस नेता भरत सिंह के इस बयान के बाद बीजेपी ने उन पर हमला बोला है. भाजपा ने कहा कि कांग्रेस हमेशा हिन्दुओं की आस्था को ठेस पहुंचाने का काम करती है. 

आस्था को ठेस पहुंचाने के लिए नहीं दिया बयान

हालांकि, बयान के बाद भरत सिंह सोलंकी ने साफ किया कि उनका बयान राम के विरोध में नहीं था. और न ही हिन्दुओं की आस्था को ठेस पहुंचाने के लिए उन्होंने बायान दिया. उन्होंने कहा कि उनका नाम भरत है, और भरत ने तो राम का मंदिर बनवाया था. उन्होंने आगे कहा कि मेरा मकसद राम के नाम पर सत्ता में आने वालों की सोच को लोगों के सामने लाना है. उन्होंने कहा कि मेरे बयान से बहुत से लोग नाराज होंगे और इस पर बहुत सारी राजनीति होगी.

हार्दिक पटेल ने भी साधा निशाना

भरत सिंह पटेल के बयान पर हार्दिक पटेल ने भी हमला बोला है. उन्होंने कहा, 'मैंने पहले भी कहा था की कांग्रेस पार्टी जनता की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम करती है, हमेशा हिंदू धर्म की आस्था को नुकसान पहुंचाने का प्रयास करती हैं. आज पूर्व केन्द्रीय मंत्री और गुजरात कांग्रेस के नेता ने बयान दिया है कि राम मंदिर की ईंटों पर कुत्ते पेशाब करते हैं'

उन्होंने आगे कहा, 'मैं कांग्रेस और उसके नेताओं से पूछना चाहता हूं कि आपको भगवान श्री राम से क्या दुश्मनी हैं? हिंदुओं से क्यों इतनी नफरत है? सदियों बाद अयोध्या में भगवान श्री राम का मंदिर भी बन रहा है फिर भी कांग्रेस के नेता भगवान श्रीराम के खिलाफ अनाप-शनाप बयान देते रहते हैं'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें