scorecardresearch
 

दिल्ली के कई इलाकों में आज सुबह से पानी की सप्लाई होगी प्रभावित

दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में आज सुबह से ही पानी की सप्लाई प्रभावित होगी. इसकी जानकारी दिल्ली जल बोर्ड ने दी है. लोगों को पानी की समस्या न हो, इसके लिए वाटर टैंकर भी लगाए गए हैं.

X
फाइल फोटो फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में पानी की सप्लाई होगी प्रभावित
  • डीजेबी ने जारी किए वाटर टैंकर के नंबर

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ इलाकों में आज सुबह से पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी. इनमें में उत्तर की सिविल लाइंस, बड़ा हिंदू राव, कमला नगर समेत कई इलाके शामिल हैं.

दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में आज सुबह से ही पानी की सप्लाई प्रभावित होगी. इसकी जानकारी दिल्ली जल बोर्ड ने दी है. डीजेबी के मुताबिक, वजीराबाद वाटर वर्क्स में यमुना के तालाब के स्तर को सामान्य बनाए रखने के लिए पानी की सप्लाई प्रभावित होगी.

सामान्य से कम है जलस्तर

दरअसल अभी वजीराबाद में यमुना का जलस्तर  671.80 फीट है, जोकि सामान्य जलस्तर 674.50 फीट से भी कम है. इसके अलावा हरियाणा की ओर से भी कम पानी छोड़ा जा रहा है. इसको देखते हुए पानी के उत्पादन में कमी आई है. जिसकी वजह से दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी की सप्लाई प्रभावित होगी.

हरियाणा की ओर से नहीं हो रही सप्लाई 

बताया जा रहा है कि हरियाणा की ओर से दिल्ली के लिए कम पानी छोड़ा जा रहा है. इसकी वजह से वजीराबाद, चंद्रवाल और ओखला में जल उपचार संयंत्रों से पानी का उत्पादन प्रभावित हुआ है.

इन इलाकों में प्रभावित होगी सप्लाई 

दिल्ली में जल सप्लाई में प्रभावित होने वाले इलाकों की बात करें तो इन इलाकों में उत्तर की सिविल लाइंस, बड़ा हिंदू राव, कमला नगर शामिल हैं. इसके अलावा दक्षिण कालकाजी, गोविंदपुरी, दिल्ली कैंट और दक्षिणी दिल्ली के अन्य इलाके भी शामिल हैं. 

इमरजेंसी के लिए वाटर टैंकर लगाए गए

दिल्ली जल बोर्ड की ओर से इमरजेंसी में वाटर टैंकर के नंबर भी जारी किए गए हैं ताकि लोगों को पानी की समस्या का सामना न करना पड़े. दिए गए इन नंबरों पर कॉल करके सरकारी वाटर टैंकर को बुलाया जा सकता है. सरकार की ओर से अलग-अलग इलाकों में अलग-अलग टैंकर लगाए गए हैं.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें