scorecardresearch
 

सागर की मां बोलीं- ओलंपियन सुशील कुमार से सारे मेडल वापस ले दिल्ली सरकार, मिले फांसी की सजा

पहलवान सुशील कुमार दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में 23 वर्षीय पहलवान सागर राणा की मौत मामले में घिर गए हैं. सुशील कुमार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. पहलवान सागर राणा की मां ने मांग की है कि दिल्ली सरकार सुशील कुमार से सारे पदक वापस ले ले.

X
ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार. (फाइल फोटो) ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पहलवान सुशील चल रहा था फरार
  • दिल्ली पुलिस ने किया है गिरफ्तार
  • पहलवान सुशील पर था 1 लाख का इनाम

पहलवान सागर राणा हत्याकांड में घिरे ओलंपियन सुशील कुमार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है. सुशील कुमार बीते कई दिनों से फरार चल रहा था. अब सागर राणा की मां ने मांग की है कि दिल्ली सरकार सुशील कुमार से सारे मेडल वापस ले. उन्होंने इस बात की भी चिंता जताई है कि सुशील कुमार अपनी राजनीतिक पहुंच का फायदा उठाएगा, जिससे जांच प्रक्रिया प्रभावित होगी.

सागर की मां सविता ने आजतक से बातचीत में कहा, 'मेरे बेटे की हत्या करवाने वाला गुरु कहलाने के लायक नहीं है. उसे तो फांसी ही होनी चाहिए. जो भी मेडल मिले हैं वे भी वापस होने चाहिए. पुलिस जांच ठीक करेगी इसका यकीन तो है लेकिन सुशील कुमार का राजनीतिक रसूख, जांच को प्रभावित करने की हर कोशिश करेगा.'

वहीं सागर के पिता ने सुशील कुमार की गिरफ्तारी पर कहा है कि अब इंसाफ की आस जगी है. उन्होंने आरोप लगाए कि सुशील कुमार के कई गैंगस्टर्स से संपर्क हैं, सुशील कुमार वसूली और अवैध कब्जे जैसी घटनाओं में भी शामिल है. उन्होंने उन सूत्रों की भी पड़ताल करने की मांग की, जहां सुशील कुमार रुका था. 

हत्या के आरोप में ओलंपियन सुशील कुमार को कोर्ट ने 6 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा
 
पिता ने भी मांगी फांसी की सजा

सागर के पिता ने कहा कि 'अब इंसाफ की आस जगी है. फरारी के दौरान सुशील कुमार कहां गया? किसके यहां पनाह ली, सबसे खास किन-किन गैंगस्टर से उसके संबंध हैं? इन सबकी भी जांच होनी चाहिए. सुशील कुमार को फांसी की सजा होनी चाहिए ताकि आगे से हर किसी को सबक मिले और कोई भी गुरु अपने शिष्य का कत्ल करने से पहले सौ बार सोचे.'

सागर के पिता अशोक बेगमपुर थाने में हवलदार हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस ये पता लगाए कि सुशील कुमार दशकों से किन गैंगस्टर्स के संपर्क में है. ऐसे में किन गैंगस्टर्स के जरिए वह वसूली और अवैध कब्जे करवाता है, प्रोटेक्शन मनी लेता है, इसकी पड़ताल हो.

 

न्याय की गुहार लगा रहा है सागर का परिवार.

मृत इंटरनेशनल रेसलर सागर सुशील कुमार को अपना गुरु मानता था. वह सुशील कुमार की पत्नी के नाम पर लिए गए फ्लैट में रहता था. दावा किया जा रहा है कि सुशील कुमार ने वो फ्लैट खाली कराने को कहा, जिस पर विवाद हुआ. यह भी आरोप लगाया जा रहा है कि सुशील कुमार ने गैंगस्टर काला झथेड़ी के विरोधी गैंग के गुर्गों के साथ मिलकर सागर की छत्रसाल स्टेडियम में पिटाई की, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. 

हत्या की हो न्यायिक जांच

सुशील के राजनीतिक रुतबे को देखते हुए मृतक के पिता अशोक ने कहा कि पुलिसिया जांच प्रभावित न हो लिहाजा, इंसाफ के लिए न्यायिक जांच भी होनी चाहिए. मृतक सागर के मामा आनंद का कहना है, 'हरियाणा सरकार और दिल्ली सरकार ने दिलासा देना तो दूर सांत्वना के दो शब्द नहीं बोले. हरियाणा में बीजेपी के अध्यक्ष ओम प्रकाश धनकड़ के खाप के बच्चे का कत्ल हुआ लेकिन उनका भी फोन तक नहीं आया.'

यह भी पढ़ें-
ओलंपियन से इनामी बने सुशील कुमार, सागर हत्याकांड में ऐसे हुई गिरफ्तारी, जानिए पूरी कहानी
सुशील कुमार ज‍िस स्टेड‍ियम में थे OSD, वहां ऐसा क्या हुआ क‍ि बन गए इनामी मुलजिम


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें