scorecardresearch
 

Corona: दिल्ली में वैक्सीन न लेने वालों की हो रही है मौत, मृतकों में 75% टीका नहीं लेने वाले- सत्येंद्र जैन

राजधानी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दावा किया है कि आज यहां कोरोना के 25 हजार से कम मामले आएंगे. सत्येंद्र जैन के मुताबिक, अस्पतालों में एडमिशन कम हो रहे हैं. अस्पतालों में 85% तक बेड्स खाली हैं. उन्होंने कहा कि अब उम्मीद है कि धीरे-धीरे कोरोना के मामलों में कमी आएगी.

X
Satyendra jain Satyendra jain
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जैन बोले- बिना टीका लगाए लोगों की हो रही मौत
  • अस्पतालों में 85% तक बेड्स खाली

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक, आज यहां कोरोना के 25 हजार से कम मामले आएंगे. सत्येंद्र जैन के मुताबिक अस्पतालों में एडमिशन कम हो रहे हैं. अस्पतालों में 85% तक बेड्स खाली हैं. उन्होंने कहा कि अब उम्मीद है कि धीरे-धीरे कोरोना के मामलों में कमी आएगी.

जैन ने इस दौरान कहा कि बिना टीका लगाए लोगों की कोरोना से मौत हो रही है. करीब 75 फीसदी ऐसे लोगों की मौत कोरोना से हुई है जिन्होंने वैक्सीन का एक भी डोज नहीं लगाया था. ऐसे भी मामले सामने आ रहे हैं जिनमें ऐसे मरीजों की मौत हो रही है जिन्हें पहले से कोई गंभीर बीमारी थी.

गौरतलब है कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 28 हजार 867 नए मामले सामने आए. इस दौरान संक्रमण दर 19.21% दर्ज की गई. राजधानी में बुधवार को हुईं 40 मौतों में अधिकतर वैक्सीन नहीं लगवाने वाले या फिर पहले से ही कोई बीमारी से पीड़ित लोग शामिल थे.

यह कहा जा रहा है कि डेल्टा के मुकाबले कोरोना वायरस का नया वैरिएंट omicron कम खतरनाक है. अस्पतालों में बेड खाली हैं. लेकिन फिर भी डेथ रेट बढ़ता जा रहा है. दिल्ली की बात करें तो पिछले 6 महीने में यहां जितनी मौतें नहीं हुई थीं, उतनी अब हो चुकी हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें