scorecardresearch
 

कपिल मिश्रा को विधानसभा से किया बाहर, बोले- केजरीवाल कांग्रेस के एजेंट

कपिल मिश्रा ने विधानसभा में सुशील गुप्ता और अरविंद केजरीवाल की तस्वीर वाले पोस्टर को दिखाने की कोशिश की, लेकिन विधानसभा अध्यक्ष की चेतावनी के बाद जब कपिल नहीं माने तो उन्हें मार्शल द्वारा बाहर करवा दिया गया.

कपिल मिश्रा कपिल मिश्रा

दिल्ली विधानसभा के दूसरे दिन भी सदन की शुरुवात हंगामे के साथ हुई. दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने सुशील गुप्ता को राज्यसभा भेजे जाने के मुद्दे पर आपत्ति जताते हुए चर्चा की मांग की. विरोध के बाद विधानसभा स्पीकर ने कपिल मिश्रा को मार्शल के जरिए सदन से बाहर भिजवा दिया.

बीजेपी विधायक भी निकाले गए बाहर

कपिल मिश्रा ने विधानसभा में सुशील गुप्ता और अरविंद केजरीवाल की तस्वीर वाले पोस्टर को दिखाने की कोशिश की, लेकिन विधानसभा अध्यक्ष की चेतावनी के बाद जब कपिल नहीं माने तो उन्हें मार्शल द्वारा बाहर करवा दिया गया. इस बीच कपिल को सदन से बाहर भेजने का विरोध कर रहे बीजेपी विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा को भी स्पीकर ने मार्शल के जरिए बाहर भिजवा दिया.

दिल्ली की जनता का हुआ अपमान

कपिल ने खुद को बाहर किए जाने पर आरोप लगाते हुए कहा कि आज सुशील गुप्ता से बड़ा कोई मुद्दा ही नहीं है, लोग कह रहे हैं कि टिकटों का सौदा हुआ है. अगर इस मुद्दे पर सदन के अंदर चर्चा नहीं होगी तो और कहां होगी. दिल्ली की जनता का अपमान हुआ है. जनता ने इसलिए वोट नहीं दिया था कि सुशील गुप्ता जैसे लोगों को राज्यसभा भेजा जाए. जिस कांग्रेस को विधानसभा की एक भी सीट नहीं मिली, उसी कांग्रेस के सुशील गुप्ता को अरविंद केजरीवाल ने राज्यसभा की टिकट दे दी.

केजरीवाल हैं कांग्रेस के सबसे बड़े एजेंट

सदन में सुशील गुप्ता का पोस्टर लेकर पहुंचे कपिल ने आरोप लगाते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल कांग्रेस के सबसे बड़े एजेंट हैं. पोस्टर के जरिए यह दिखाया है कि कैसे राज्यसभा जाने के लिए नोटों की गड्डी से केजरीवाल की मुंडी पकड़नी पड़ती है. सुशील गुप्ता पर मुख्यमंत्री को सदन में बयान देना चाहिए. अरविंद केजरीवाल सदन से गायब हैं, ये भी एक मुद्दा है लेकिन एलजी और एमसीडी को गाली देने के अलावा कोई चर्चा सदन में नहीं होती है.

बाहर निकाला तो गांधी की प्रतिमा के नीचे बैठे BJP विधायक

सदन से बाहर किए जाने के विरोध में मनजिंदर सिंह सिरसा विधानसभा के अंदर ही महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे बैठ गए. सिरसा ने विधानसभा स्पीकर पर मनमानी और भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि मेरी आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है. मैं कपिल मिश्रा को बाहर जाने को ही कह रहा था, स्पीकर के फैसले को मानने के लिए कह रहा था, लेकिन मुझे ही बाहर निकल दिया.

स्पीकर कर रहे मनमानी

उन्होंने कहा कि विधानसभा में स्पीकर मनमानी कर रहे हैं, भेदभाव कर रहे हैं. स्पीकर विपक्ष की आवाज को दबा रहे हैं, ताकि कोई आम आदमी पार्टी के खिलाफ न बोले. स्पीकर सदन के भीतर बदतमीजी करते हैं, असभ्य भाषा का इस्तेमाल करते हैं.

सोमवार को भी दिल्ली विधानसभा में सीलिंग को लेकर जमकर हंगामा हुआ था. आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर कन्वर्जन चार्ज का हिसाब न देने का आरोप लगाया है. साथ ही 'आप' विधायक इस सत्र में एफडीआई पर केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी भी कर रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें