scorecardresearch
 

Delhi: AAP की निगम पार्षद गीता रावत घूस लेते गिरफ्तार, मूंगफली व्यापारी के जरिए लेती थी रिश्वत का पैसा

Delhi News: दिल्ली में CBI की एंटी करप्शन ब्रांच ने AAP की पार्षद गीता रावत को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी महिला पार्षद एक मूंगफली व्यापारी के जरिए घूस लेती थी.

X
AAP की पार्षद गीता रावत रिश्वत लेते गिरफ्तार. AAP की पार्षद गीता रावत रिश्वत लेते गिरफ्तार.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • CBI की राजधानी दिल्ली में बड़ी कार्रवाई
  • आरोपी महिला दिल्ली के विनोद नगर वार्ड से है पार्षद

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) की निगम पार्षद गीता रावत (Geeta Rawat) को सीबीआई की एंटी करप्शन ब्रांच ने रंगे हाथों रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. दिल्ली में सरकारी काम करने के लिए रिश्वत की डिमांड की गई थी. आरोपी महिला प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र स्थित विनोद नगर वॉर्ड से पार्षद है.

पूर्वी दिल्ली के वार्ड नंबर 217/10E वेस्ट विनोद नगर की पार्षद गीता रावत के खिलाफ शुक्रवार दोपहर सीबीआई ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. एक मूंगफली व्यापारी के जरिए गीता रावत के पास रिश्वत की कमाई जाती थी.

'अभी आपको पता चल जाएगा कि हम कौन हैं?'

मूंगफली वाले सनाउल्लाह के पिता को इस बात का पता चला कि उनके बेटे को किसी ने पकड़ रखा है, तो वह दौड़कर निगम पार्षद के ऑफिस पर गए, वहां जब उन्होंने पूछा कि आपने मेरे बेटे को क्यों पकड़ा है? तो वहां मौजूद सिविल ड्रेसधारी लोगों ने कहा कि हम सीबीआई वाले हैं और अभी आपको पता चल जाएगा कि हमने आपके बेटे को क्यों पकड़ा है. उसके बाद मूंगफली वाले के पिता को पता चला कि रिश्वत के पैसे सनाउल्लाह के जरिए निगम पार्षद गीता रावत के पास जाते थे. 

दोनों रंगे हाथों गिरफ्तार

बताया गया कि सीबीआई ने नोटों पर कलर लगाकर मूंगफली वाले को पैसे दिए, जब वही नोट गीता रावत के पास पहुंचे तो सीबीआई ने दोनों को रंगे हाथों पकड़ लिया. इसके बाद नोटों की जांच की गई तो वही कलर लगे नोट बरामद हुए. आगे की कार्रवाई के लिए सीबीआई अब आरोपी मूंगफली विक्रेता सनाउल्लाह और निगम पार्षद गीता रावत को अपने साथ ऑफिस ले गई.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें