scorecardresearch
 

छत्तीसगढ़ में मुठभेड़, भागे नक्सली, पुलिस ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों ने 2 आईईडी ब्लास्ट किए और फायरिंग शुरू कर दी. भारी बारिश, जंगल और पहाड़ों का लाभ उठाकर नक्सली भाग गए.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में रविवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. नारायणपुर के एसपी मोहित गर्ग के मुताबिक, खुफिया रिपोर्ट थी कि रायनार बटुमपारा इलाके के पास लगभग 40-50 सशस्त्र नक्सली सुरक्षा बलों पर हमले की योजना बना रहे हैं. इसके बाद जिला रिजर्व गार्ड, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल और पुलिस की एक संयुक्त टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया. सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों ने 2 आईईडी ब्लास्ट किए और फायरिंग शुरू कर दी. भारी बारिश, जंगल और पहाड़ों का लाभ उठाकर नक्सली भाग गए. इस मुठभेड़ में कोई हताहत नहीं है.

शनिवार को जगदलपुर में सुरक्षा बलों के साथ हुए एनकाउंटर में 6 नक्सली मारे गए. बस्तर के आईजी विवेकानंद सिन्हा ने शनिवार को इसकी पुष्टि की. पुलिस के मुताबिक यह मुठभेड़ जगदलपुर से लगे तिरिया माचकोट के जंगलों में हुई. मारे गए नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए. मुठभेड़ स्थल से हथियार भी बरामद किए गए.

अभी हाल में दंतेवाड़ा के गुमियापाल के जंगली इलाके में एनकाउंटर में दो नक्सली मारे गए. सुरक्षा बलों ने दो नक्सलियों के शव बरामद कर लिए. पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दो नक्सलियों के शव बरामद किए. साथ ही उनके पास से दो हथियार भी बरामद किए गए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें