scorecardresearch
 

छत्तीसगढ़ में फिर नक्सली हमला, बीजापुर में 4 जवान घायल

छत्तीसगढ़ में चल रहे विधानसभा चुनाव के बीच नक्सलियों का हमला करना लगातार जारी है. बुधवार को भी नक्सलियों ने बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट किया.

फाइल फोटो फाइल फोटो

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बुधवार सुबह सुरक्षाबलों और नक्सिलयों के बीच मुठभेड़ हुई. बुधवार सुबह ही एक IED ब्लास्ट में बीएसएफ के कई जवान घायल हो गए. नक्सलियों ने जवानों को ले जा रही बस को निशाना बनाया.

नक्सलियों और सुरक्षाबलों की बीच चली इस मुठभेड़ में 4 BSF जवान, 1 DRG और एक नागरिक घायल हो गए हैं. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  ये सभी जवान इलेक्शन ड्यूटी पर जा रहे थे.

एंटी नक्सल ऑपरेशन के डीआईजी पी. सुंदरराज ने कहा कि ये ब्लास्ट बीजापुर से सात किलोमीटर दूर बीजापुर घट्टी में हुआ है. सभी को अस्पताल भेज दिया गया है.

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में इन दिनों विधानसभा चुनाव चल रहे हैं. 12 नवंबर को पहले चरण के लिए 18 विधानसभा सीटों पर वोट डाले गए थे. इनमें कई नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मतदान हुआ.

दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को 72 सीटों पर मतदान होगा. नक्सली इससे पहले भी कई बार हमले कर चुके हैं. मतदान वाले दिन भी नक्सलियों ने जवानों को निशाना बनाया था.

मतदान वाले दिन भी किया था हमला

सोमवार सुबह नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में मतदान के दिन IED ब्लास्ट किया था. ब्लास्ट की वजह से कई जगहों का रास्ता बंद हो गया था. ये ब्लास्ट पोलिंग बूथ नंबर 183 से 700 मीटर की दूरी पर हुआ.

हालांकि, इस ब्लास्ट में कोई हताहत नहीं हुआ है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के अधिकारी समेत दो पुलिसकर्मी घायल हो गए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें