scorecardresearch
 

गढ़चिरौली नक्सली हमला मामले में NCP नेता गिरफ्तार, 15 कमांडो हुए थे शहीद

गढ़चिरौली में हुए नक्सली हमले के मामले में एनसीपी नेता कैलाश रामचंदानी को गिरफ्तार किया है. टॉप नक्सली कमांडर की गिरफ्तारी के बाद रामचंदानी और नक्सलियों के बीच संबंधों के बारे में जानकारी मिली थी.

कैलाश रामचंदानी (फाइल फोटो) कैलाश रामचंदानी (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र पुलिस ने बीती 1 मई को गढ़चिरौली में हुए नक्सली हमले के मामले में एनसीपी नेता कैलाश रामचंदानी को गिरफ्तार किया है. इस नक्सली हमले में 15 कमांडो शहीद हुए थे जबकि एक नागरिक भी मारा गया था.

गढ़चिरौली जिले के कुर्कहेड़ा निवासी कैलाश रामचंदानी को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. टॉप नक्सली कमांडर नर्मदक्का और उनके पति किरण कुमार की गिरफ्तारी के बाद रामचंदानी और नक्सलियों के बीच संबंधों के बारे में जानकारी मिली थी. इसके बाद पुलिस ने महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती इलाकों में मामले की जांच की और रामचंदानी को गढ़चिरौली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में नक्सलियों द्वारा एक सुरक्षा वाहन को निशाना बनाकर किए गए बारूदी सुरंग विस्फोट में 16 लोगों की जान गई थी. नक्सलियों ने कुरखेड़ा तहसील में ऐसे समय में विस्फोट किया था जब राज्य अपना स्थापना दिवस मना रहा था.

इस घटना के करीब 10 घंटे पहले संदिग्ध नक्सलियों ने गढ़चिरौली के दादरपुर गांव में सड़क निर्माण से जुड़े लगभग 36 वाहनों और एक सड़क निर्माण कांट्रेक्टर के दो साइट कार्यालयों को जला दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें