scorecardresearch
 

देश के भीतर आया काला धन, अब विदेशों की बारी: बाबा रामदेव

बाबा रामदेव को जब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नोटबंदी को लेकर दिए गए वक्तव्यों और आरोपों से अवगत कराया गया तो बाबा रामदेव मुस्कुराते रहे. उन्होंने राहुल गांधी की बातों को जरा भी गंभीरता से नहीं लिया. वे अपने तीन दिनों के प्रवास पर छत्तीसगढ़ में है. वे दुर्ग जिले में स्वामी विवेकानंद की जयंती में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं.

X
बाबा रामदेव
बाबा रामदेव

योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा है कि देश के भीतर के कालाधन के आने के बाद अब बारी विदेशो से कालाधन लाने की है. उनके मुताबिक इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी कड़े प्रयास कर रहे हैं. बाबा रामदेव को जब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नोटबंदी को लेकर दिए गए वक्तव्यों और आरोपों से अवगत कराया गया तो बाबा रामदेव मुस्कुराते रहे. उन्होंने राहुल गांधी की बातों को जरा भी गंभीरता से नहीं लिया. वे अपने तीन दिनों के प्रवास पर छत्तीसगढ़ में है. वे दुर्ग जिले में स्वामी विवेकानंद की जयंती में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं.

योग गुरु बाबा रामदेव ने कोंग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के तमाम आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया. बाबा रामदेव के मुताबिक अर्थशास्त्री सिर्फ वे नहीं हैं जो कैम्ब्रिज या हॉवर्ड यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र पढ़ कर आये हैं. या फिर मुम्बई या दिल्ली की बड़ी अट्टालिकाओं में रहते हैं. बाबा रामदेव के मुताबिक देश का आम नागरिक भी अर्थशास्त्री है. जो पैसे कमाना जानता है और उसे खर्च व बचत करना भी जानता है. रामदेव ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के योग, आसन और सिंहासन भी अच्छे हैं.

योग गुरु बाबा रामदेव पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने तंज भले ही कसा हो लेकिन बाबा रामदेव राहुल गांधी के आरोपों को जरा भी महत्व नहीं देना चाहते. बाबा रामदेव ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर नोटबंदी को लेकर जवाब दिया. उनके मुताबिक देश की पूरी अर्थव्यवस्था को दीमक लगा हुआ है. देश में आर्थिक अपराध, राजनैतिक अपराध बढ़ रहे थे. इसके लिए मोदी जी ने बहुत साहसिक काम किया है. बकौल बाबा रामदेव देश में अर्थशास्त्र के नाम पर जो अनर्थ शास्त्र चला रहा थे वो बन्द हो गया है.

राहुल ने नोटबंदी के लिए मोहन भागवत और रामदेव पर साधा निशाना
गौरतलब है कि विदेश से लौटते ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि नोटबंदी का फैसला आरएसएस चीफ मोहन भागवत और बाबा रामदेव की सलाह पर लिया गया. उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी अर्थशास्त्री से इस बारे में कोई राय नहीं ली गयी. यही नहीं राहुल गांधी ने यह तक कह दिया था कि प्रधानमंत्री मोदी को पद्मासन तक नहीं आता और वो योग का दिखावा कर रहे हैं.

बाबा रामदेव ने योग को लेकर प्रधानमंत्री मोदी का बचाव कुछ इस तरह से किया. उन्होंने कहा कि योग मात्र एक आसन नहीं है. योग तो एक सम्पूर्ण जीवन पद्धति है. उनके मुताबिक प्राणायाम और ध्यान तो किसी भी उम्र का कोई भी व्यक्ति कर सकता है. किसको कितने आसन आते हैं यह ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है. बल्कि भारत माता की रक्षा और उसका मस्तक ऊंचा करना ज्यादा महत्वपूर्ण है. यह काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि सिंहासन से लेकर भारत माता को जगत गुरु के सिंहासन में बैठाने का काम मोदी जी कर रहे हैं. उनके अनुसार मोदीजी के आसन अच्छे हैं. उनका योग और राजयोग अच्छा है.


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें