scorecardresearch
 

महंगाई, कानून-व्यवस्था पर नीतीश सरकार को घेरेगी RJD, राबड़ी देवी के आवास पर बैठक आज

बिहार में नीतीश सरकार को घेरने के लिए आरजेडी ने तैयारी शुरू कर दी है. महंगाई, कानून व्यवस्था और किसानों के मुद्दे पर विधानसभा में सरकार पर निशाना साधा जाएगा. इसे लेकर बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर बैठक बुलाई गई है. 

X
तेजस्वी यादव (फाइल-फोटो) तेजस्वी यादव (फाइल-फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आरजेडी विधायकों की बुलाई गई बैठक
  • महंगाई, कानून व्यवस्था होगा प्रमुख मुद्दा
  • राबड़ी देवी के आवास पर विधायकों की बैठक

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने महंगाई, कानून-व्यवस्था और किसानों के मुद्दे पर बिहार सरकार को विधानसभा में घेरने के लिए तैयारी शुरू कर दी है. इसे लेकर तेजस्वी यादव के नेतृत्व में आज बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर आरजेडी के सभी विधायकों की बैठक बुलाई गई है.                                          

आरजेडी के प्रदेश प्रवक्ता और समस्तीपुर के विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने कहा कि महंगाई एक गंभीर समस्या है. हर घर की आमदनी घट गई है, चाहे वजह कोरोना हो या फिर केंद्र सरकार की नीतियां. इन सभी मुद्दों को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के नेतृत्व विधानसभा में रणनीति के तहत बड़े मुद्दे के रूप में उठाएंगे.

बैठक में बनेगी रणनीति 

अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने बताया कि इसी रणनीति पर चर्चा करने के लिए तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी के आवास पर सभी विधायकों की एक बैठक बुलाई गई है. प्रदेश आरजेडी प्रवक्ता शाहीन ने कहा कि इस बैठक में महंगाई, कानून, खराब शिक्षा व्यवस्था के साथ साथ किसानों के मुद्दों को किस तरह से विधानसभा में उठाया जाए, ताकि सरकार ने जो वादा जनता से किया था उसको सरकार पूरा करे, इसके लिए हम लोग दवाब बनाएंगे.

आरजेडी प्रवक्ता अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने कहा कि महंगाई काफी बढ़ी है. 2014 के बाद से एक्साइज ड्यूटी के नाम पर इतना पैसा वसूला गया है, अगर उसको रुपये में गिनती करेंगे तो 20 लाख करोड़ रुपये पिछले 6 साल में देश की जनता से वसूलने का काम किया गया है. इसका प्रभाव आम जनता के साथ गरीब लोगों पर पड़ा है. डीजल का दाम बढ़ता है, तो ट्रांसपोर्ट पर असर पड़ता है, जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल का दाम घटा है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें