scorecardresearch
 

बिहार: RCP सिंह की ग्रह दशा ठीक नहीं, राज्यसभा से टिकट कटने के बाद अब छोड़ना पड़ेगा पटना का बंगला

सीएम नीतीश कुमार आजकल मुख्यमंत्री आवास अन्ने मार्ग में नहीं रहकर मुख्य सचिव के लिए चिन्हित 7 सर्कुलर रोड आवास में रह रहे हैं क्योंकि मुख्यमंत्री आवास में मरम्मत का काम चल रहा है. इसलिए मुख्य सचिव के लिए आवास की तलाश थी.

X
आरसीपी सिंह (फाइल फोटो)
आरसीपी सिंह (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • RCP सिंह मोदी सरकार में मंत्री हैं
  • जेडीयू ने RCP सिंह को नहीं भेजा राज्यसभा

केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह इन दिनों परेशानियों के दौर से गुजर रहे हैं. ऐसा लगता है जैसे आरसीपी सिंह की ग्रह दशा ठीक नहीं है. एक के बाद एक सियासी झटके से उबरने की कोशिश में लगे आरसीपी सिंह को एक और झटका लगा है. आरसीपी सिंह पटना के जिस प्यारे बंगले में निवास करते थे. उससे भी बेदखल होने की बारी आ गई है. इस बंगले को भवन निर्माण विभाग ने बिहार सरकार के मुख्य सचिव को आवंटित कर दिया है. हालांकि ये बंगला आरसीपी सिंह के नाम पर नहीं है, फिर भी इसमें आरसीपी सिंह रहते थे और पटना प्रवास के दौरान अपने समर्थकों से इसी बंगले पर रणनीति बनाते थे. 

हालांकि ये बंगला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक वफादार गांधी जी, उर्फ संजय कुमार सिंह 7 स्टैंड रोड को आवंटित है. जिस पर आरसीपी सिंह का कब्जा था. आरसीपी के लिए ये बंगला लकी भी था. इसी बंगले में रहने के दौरान उन्हें कई बार सियासी खुशखबरी मिली. जदयू में कद बढ़ा और केंद्रीय मंत्री तक बने. इसी बंगले में वे ठहरते थे और पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलते थे. 

मुख्य सचिव के आवास में रह रहे हैं नीतीश बाबू

सीएम नीतीश कुमार आजकल मुख्यमंत्री आवास अन्ने मार्ग में नहीं रहकर मुख्य सचिव के लिए चिन्हित 7 सर्कुलर रोड आवास में रह रहे हैं क्योंकि मुख्यमंत्री आवास में मरम्मत का काम चल रहा है. इसलिए मुख्य सचिव के लिए आवास की तलाश थी जो वहां खत्म हुई, जहां आरसीपी सिंह रहते हैं. आरसीपी के बंगले से बेदखल होने को कई लोग कुछ और नजरों से देख रहे हैं. पार्टी में कानाफूसी है कि आरसीपी सिंह को बिहार और पार्टी से जुड़ी एक-एक चीज से काटा जा रहा है. वरना क्या दूसरा बंगला मुख्य सचिव को आवंटित नहीं किया जा सकता था? 

बिहार सरकार खाली करवा रही बंगला

वैसे तकनीकी रूप से देखें, तो आप ये नहीं कह सकते हैं कि बिहार सरकार आरसीपी सिंह से ये बंगला खाली करवा रही है क्योंकि बिहार सरकार में आरसीपी सिंह को बंगला मिलने का कोई सवाल ही नहीं पैदा होता. आरसीपी हमेशा राज्यसभा के सदस्य रहे हैं, उन्हें दिल्ली में बंगला केंद्र सरकार की ओर से आवंटित हो सकता है. हां, ये बात तय है कि नीतीश के करीबी संजय कुमार सिंह उर्फ गांधीजी का बंगला सरकार खाली करवा रही है और उनके लिए कहीं और बंगले की तलाश की जाएगी.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें