scorecardresearch
 

लालू को दिल्ली में बनाकर रखा गया बंधक, तेज प्रताप का तेजस्वी पर इशारों-इशारों में हमला

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपने ही छोटे भाई और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर इशारों ही इशारों में हमला किया है और आरोप लगाया है कि कुछ लोग पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का सपना देख रहे हैं.

तेज प्रताप और तेजस्वी यादव (फाइल फोटो) तेज प्रताप और तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तेज प्रताप का इशारों-इशारों में तेजस्वी पर हमला
  • तेज बोले- लालू यादव को बनाया गया बंधक

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपने ही छोटे भाई और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर इशारों ही इशारों में हमला किया है और आरोप लगाया है कि कुछ लोग पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का सपना देख रहे हैं और इसी कारण से उनके पिता को दिल्ली में ऐसे लोगों ने बंधक बनाकर रखा हुआ है. 

तेज प्रताप यादव ने कहा कि पिताजी अस्वस्थ चल रहे हैं और हम कोई प्रेशर नहीं देना चाहते हैं. कई तरह की बीमारियों से जूझ रहे हैं. कुछ लोग आरजेडी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का सपना देख रहे हैं. आरजेडी में चार-पांच लोग ऐसे हैं जो राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का सपना देख रहे हैं. पिताजी को जेल से बाहर आए साल भर का वक्त हो चुका है मगर अभी तक उनको वहीं पर रोक कर रखा गया है.

तेज प्रताप ने ये सारी बातें छात्र जनशक्ति परिषद के एक दिवसीय कार्यशाला के दौरान अपने संबोधन में शनिवार को कहीं. पिछले दिनों तेज प्रताप ने छात्र जनशक्ति परिषद नाम के एक सामाजिक संगठन की स्थापना की है.

यह भी पढ़ें: तेजस्वी यादव ने दी तेज प्रताप को अनुशासन में रहने की नसीहत, माता-पिता के संस्कार याद दिलाए

उन्होंने आगे कहा कि वह अपने पिता लालू प्रसाद को पटना लेकर आना चाहते हैं और अपने साथ रखना चाहते हैं मगर उनकी कुछ लोग उन्हें दिल्ली में बंधक बनाकर रखे हुए हैं. तेज ने कहा, ''मैंने पिताजी को कहा कि मेरे साथ पटना चलिए और हम लोग साथ में रहेंगे. मेरे पिता (लालू) को पटना नहीं आने दे रहे हैं और उनको दिल्ली में बंधक बनाकर रखा गया है.''

बता दें कि तेज प्रताप और तेजस्वी के रिश्ते पिछले कुछ वक्त से ठीक नहीं चल रहे हैं और दोनों भाइयों के बीच में संघर्ष की खबरें लगातार आ रही हैं. ऐसे में तेज प्रताप ने शनिवार को इशारों-इशारों में तेजस्वी पर जो हमला बोला है वह अब तक का उनका अपने छोटे भाई पर सबसे बड़ा हमला और आरोप है.

दिल्ली में रह रहे लालू यादव

बता दें कि चारा घोटाले में सजा पाने वाले लालू प्रसाद यादव इन दिनों जमानत पर रिहा चल रहे हैं. कोरोना महामारी की वजह से वह बिहार में ज्यादा समय तक रहने के बजाए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ही रह रहे हैं. वहीं से लालू यादव केंद्र सरकार पर निशाना भी साधते हैं और विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात भी करते हैं. लालू आरजेडी के कई कार्यक्रमों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही शामिल हुए हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×