scorecardresearch
 

अमित शाह से मिले जीतन राम मांझी, केंद्र में चाहते हैं पद!

जीतन राम मांझी ने अमित शाह के साथ मुलाकात की है. ऐसा बताया जा रहा है कि ये मुलाकात मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में फेरबदल होने वाला है इसको देखते हुए की गई है.

अमित शाह और जीतनराम मांझी अमित शाह और जीतनराम मांझी

जीतन राम मांझी ने अमित शाह के साथ मुलाकात की है. ऐसा बताया जा रहा है कि ये मुलाकात मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में फेरबदल होने वाला है इसको देखते हुए की गई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि मांझी ने ये मुलाकात केंद्र की सरकार में सम्मानित पद पाने के लिए की है. मांझी और बीजेपी का रिश्ता काफी पुराना है. 2015 का बिहार चुनाव मांझी और बीजेपी एक साथ लड़ चुके हैं.

2014 के लोकसभा चुनाव की बात करें तो नीतीश कुमार ने चुनाव में मिली करारी हार के बाद बिहर के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा दे दिया था. इस्तीफे के बाद उन्होंने जीतन राम मांझी को बिहार का मुखयमंत्री बनाया था. लेकिन नीतीश कुमार के साथ उनके मतभेद होने के कारण उन्हें मुख्यमंत्री पद से हाथ धोना पड़ा था. जिसके बाद मांझी ने अपनी एक नई पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा 'हम' भी बनाई थी.

गौरतलब है कि एनडीए के तीन साल 26 मई को पूरे हो रहे हैं. इसको देखते हुए मोदी सरकार अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल कर सकते हैं. इसी को देखते हुए मांझी ने ये मुलाकात की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें