scorecardresearch
 

विपक्ष के बयान और खबर से लगता है बिहार में अपराध बढ़ाः नीतीश

नीतीश ने कहा बिहार में अपराध में लगातार कमी आई है. इसके बावजूद विपक्ष खबरों और बयानों के बल पर धारणा बनाने की कोशिश कर रही है कि अपराध बढ़ गए हैं.

X
शराबबंदी की प्रक्रिया को भी नीतीश कुमार ने सराहा शराबबंदी की प्रक्रिया को भी नीतीश कुमार ने सराहा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को बिहार में अपराध में लगातार कमी आने का दावा किया. उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष खबरों और बयानों के जरिए यह धारणा बना रही है कि प्रदेश में अपराध बढ़ गए हैं.

अपने आवास पर जेडीयू प्रदेश कार्यकारिणी के समापन बैठक में नीतीश ने कहा बिहार में अपराध में लगातार कमी आई है. इसके बावजूद विपक्ष खबरों और बयानों के बल पर धारणा बनाने की कोशिश कर रही है कि अपराध बढ़ गए हैं. उन्होंने कहा कि सरकार अपना काम करती रहेगी और किसी को कानून अपने हाथ में लेने नहीं दिया जाएगा.

नीतीश को मिला कीर्ति आजाद का साथ
नीतीश कुमार के इस बयान को बीजेपी सांसद कीर्ति झा आजाद का साथ मिला. अपनी पार्टी से इन दिनों बागी चल रहे दरभंगा सांसद कीर्ति आजाद ने कहा कि अपराध के बढ़ने के लिए जिलों के एसपी जिम्मेदार होते हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में राष्ट्रपति शासन की कोई जरूरत नहीं है. डीडीसीए मामले को लेकर आजाद अपनी पार्टी के नेता अरुण जेटली पर हमलावर रहे हैं. इसके पहले बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा नीतीश कुमार का गाहे-बगाहे साथ देते रहे हैं.

महिलाओं को राजनीतिक तौर पर आगे बढ़ाएं
जेडीयू के प्रदेश महासचिव रवींद्र सिंह ने बताया कि बैठक के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूरे प्रदेश में कम से कम 50 लाख नए सदस्य बनाने का सुझाव देते हुए अपील किया कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को जोड़ा और आगे बढ़ाया जाए. उन्होंने कहा कि संगठन को नदी की धार की तरह जीवंत बनाया जाये, बंद तालाब की तरह नहीं. बुद्धिजीवी और रणनीतिक समेत समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों को दल से जोड़ कर उनके अनुभव का लाभ उठाया जाए. बैठक में नीतीश कुमार ने ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को भी आगे लाने की अपील की.

कार्यकर्ताओं को दिया जाएगा प्रशिक्षण
पार्टी की बैठक में नीतीश ने कहा कि प्रखंड और पंचायत स्तर की जेडीयू की समितियों के बन जाने के बाद जो सदस्यता अभियान शुरू होगा उसके बाद कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम चलेगा. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता अपनी सरकार के जनहित कार्यों को जनता के बीच लेकर जाएं. यह सात निश्चय को एक विषय महिलाओं को 35 प्रतिशत आरक्षण राज्य सरकार ने पूरा कर दिया.

31 मार्च के बाद नहीं बिकेगी देसी शराब
प्रदेश में चल रही शराबबंदी की प्रक्रिया को भी नीतीश कुमार ने सराहा. उन्होंने शराब बंदी की अपनी घोषणा की चर्चा करते हुए कहा कि आगामी 31 मार्च को जो भी देसी शराब बचेगी उसे नष्ट कर दिया जाएगा. विदेशी शराब भी केवल प्रदेश के नगर निगम और नगर पालिका क्षेत्रों में ही बिकेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें