scorecardresearch
 

तेजस्वी यादव-मीसा भारती समेत कई पर FIR के आदेश, 5 करोड़ लेकर टिकट नहीं देने का आरोप

पटना की सीजेएम कोर्ट ने तेजस्वी यादव और मीसा भारती समेत कई नेताओं पर FIR दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं. इन पर आरोप है कि इन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव के वक्त 5 करोड़ रुपये लिए थे और टिकट नहीं दी.

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (फाइल फोटो) आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 2019 के लोकसभा चुनाव में 5 करोड़ लेने का आरोप
  • शिकायतकर्ता का दावा- पैसे लेने के बाद नहीं दिया टिकट

2019 लोकसभा चुनाव में पैसे लेकर टिकट नहीं देने के आरोप में पटना सीजेएम कोर्ट ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और मीसा भारती (Misa Bharti) समेत 6 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश दिया है. तेजस्वी और मीसा भारती समेत जिन अन्य नेताओं के खिलाफ केस दर्ज करने का कोर्ट ने आदेश दिया है उनमें बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर, कांग्रेस के दिवंगत नेता सदानंद सिंह के बेटे सुभानंद मुकेश शामिल हैं.

इन लोगों के खिलाफ आरोप है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में इन लोगों ने कांग्रेस नेता और वकील संजीव कुमार सिंह से 5 करोड़ रुपये लिए थे और भागलपुर लोकसभा का टिकट देने का वादा किया था मगर उन्हें टिकट नहीं मिला.

संजीव सिंह ने खटखटाया था कोर्ट का दरवाजा

इस पूरे मामले में 18 अगस्त को संजीव कुमार सिंह ने पटना सीजेएम कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई थी. अपनी शिकायत में संजीव कुमार सिंह ने आरोप लगाया था कि 15 जनवरी 2019 को भागलपुर से टिकट मिलने के आश्वासन पर उन्होंने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और मीसा भारती, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, दिवंगत कांग्रेस नेता सदानंद सिंह के बेटे और कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर को 5 करोड़ रुपये दिए मगर उन्हें टिकट नहीं मिला.

ये भी पढ़ें-- तेजस्वी यादव ने दी तेज प्रताप को अनुशासन में रहने की नसीहत, माता-पिता के संस्कार याद दिलाए

अपनी शिकायत में संजीव कुमार सिंह ने ये भी कहा है कि लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने के बाद उन्हें इस बात का आश्वासन दिया गया था कि 2020 विधानसभा चुनाव में उन्हें महागठबंधन से टिकट मिलेगा मगर उन्हें विधानसभा चुनाव में भी टिकट नहीं मिला. इस पूरे मामले में सीजेएम विजय किशोर सिंह ने 16 सितंबर को पटना एसएसपी उपेंद्र शर्मा को आदेश जारी किया कि सभी आरोपियों के खिलाफ कोतवाली थाने में केस दर्ज कराया जाए और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो. 

तेजस्वी और मीसा भारती के खिलाफ पैसे लेकर टिकट नहीं देने के मामले में कोर्ट से प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश पर जनता दल यूनाइटेड ने आरजेडी पर निशाना साधा है. पूर्व मंत्री और जनता दल यूनाइटेड एमएलसी नीरज कुमार ने ट्वीट करके लिखा 'कहा जाता है बुरा का परिणाम बुरा ही होता है. कानून के हाथ बहुत लंबे होते हैं. वंशवादी आरजेडी पार्टी में पैसे के बदले टिकट का धंधा करने वाले और राजनीति को पता नहीं किस निम्न स्तर तक पहुंचाएंगे. एक कहावत है. अपने जोगी नंगा तो क्या दिए वरदान. आरजेडी और कांग्रेस पर सटीक बैठता नजर आ रहा है.'

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें