scorecardresearch
 

'पार्टियां बदलकर ऐसे कैसे PM बनेंगे नीतीश बाबू', अमित शाह की रैली की बड़ी बातें

बिहार के पूर्णिया पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह ने रैली में सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला. शाह ने कहा कि स्वार्थ के लिए बीजेपी को धोखा देकर नीतीश कुमार, लालू यादव की गोद में बैठ गए. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की एक ही विचारधारा है कि बस उनकी कुर्सी बची रहनी चाहिए.

X
अमित शाह (फाइल फोटो) अमित शाह (फाइल फोटो)

बिहार के सीमांचल पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह ने रैली में सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला. शाह ने कहा कि स्वार्थ के लिए बीजेपी को धोखा देकर नीतीश कुमार, लालू यादव की गोद में बैठ गए. पूर्णिया की इस रैली में अमित शाह ने केंद्र सरकार के बिहार को दिए गए सवा लाख करोड़ रुपये के बजट के बारे में भी जानकारी दी. गृह मंत्री ने अपनी रैली में और क्या पढ़िए.

1- अमित शाह ने कहा कि मेरे इस दौरे को लेकर कहा जा रहा था कि मैं यहां झगड़ा कराने आया हूं. मैं उनसे कहना चाहता हूं कि मैं यहां किसी से झगड़ा कराने नहीं आया हूं. लालू यादव झगड़ा कराने में खुद ही काफी हैं. इस दौरान शाह ने कहा कि मोदी जी के राज में किसी को डरने की जरूरत नहीं है.  

2- अमित शाह ने कहा कि नीतीश कुमार सभी को धोखा देते हैं. अभी बीजेपी छोड़कर आरजेडी के साथ सरकार बनाई, लेकिन वहां कब तक रहेंगे कुछ नहीं पता. उन्होंने लालू यादव को नसीहत देते हुए कहा कि लालू जी आप ध्यान रखिएगा, नीतीश बाबू कल आपको छोड़कर कांग्रेस की गोदी में बैठ जाएंगे.  

3- गृह मंत्री अमित शाह ने इस दौरान नीतीश कुमार की पूरी राजनीतिक यात्रा बताई. उन्होंने कहा कि नीतीश अपने पूरे राजनीतिक जीवन में सभी को धोखा देते हैं. समाजवादी नेता जॉर्ज फर्नांडिस फिर शरद यादव, बीजेपी और लालू सभी को धोखा दिया. उन्होंने कहा कि नीतीश बाबू ऐसे कैसे पीएम बनेंगे. नीतीश कुमार की कोई विचारधारा नहीं है. नीतीश की एक ही नीति है, कुर्सी मेरी बनी रहनी चाहिए. 

4- अमित शाह ने चारा घोटाले को लेकर भी नीतीश कुमार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पहले चारा घोटाला को लेकर काफी बोलते थे अब इस बारे में क्या बोलेंगे. जब वो लोग आपके मंत्री बन गए हैं.  

5- इस दौरान अमित शाह ने कहा कि जब से नीतीश ने आरजेडी के साथ सरकार बनाई है तब से बिहार में कानून और व्यवस्था की स्थिति बड़ा चुकी है. क्या आपको जंगलराज चाहिए? क्या वापस हिंसा राज चाहिये? क्या वापस अपहरण राज चाहिये? उन्होंने कहा कि अब बिहार में डर का माहौल बन गया है.  

6- शाह ने कहा कि 2024 में लालू और नीतीश का सूपड़ा साफ होगा. बिहार की जनता ने अब तक आपको बेनिफिट दिया, लेकिन अब जनता आपको जान गई है. लालू-नीतीश की जोड़ी अब एक्सपोज हो चुकी है. वो बिहार को आगे नहीं ले जा सकते हैं. अब बिहार में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनी बीजेपी सरकार ही आगे ले जा सकती है.  

7- आरजेडी-जेडीयू सरकार पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि बिहार में जंगलराज का खतरा है. बस 2024 में बिहार अपना फैसला सुना दे तो 2025 में बीजेपी की सरकार बन जाएगी. बीजेपी सरकार ने बीते 3 साल में ही बिहार के जंगलों से उग्र वामपंथ खत्म करा दिया है. नरेंद्र मोदी की सरकार गरीबों को सशक्त कर रही है.  

8- इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री ने बिहार को दिए गए सवा लाख करोड़ रुपये के पैकेज के बारे में भी कहा. उन्होंने कहा कि हमसे पूछा जाता है कि बिहार का पैकेज कहां है. मैं आज बताता हूं. इसके बाद उन्होंने केंद्र की ओर से दिए गए पूरे पैकेज के बारे में जानकारी दी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें